DA Image
24 फरवरी, 2021|2:06|IST

अगली स्टोरी

दस केन्द्रों में 20 टीमें करेंगी 2000 का टीकाकरण

दस केन्द्रों में 20 टीमें करेंगी 2000 का टीकाकरण

फतेहपुर। हिन्दुस्तान संवाद

सरकार कोरोना वैक्सीनेशन रफ्तार से कराने के मूड में है। सरकार ने एक साथ तीन अगले कार्यक्रम तय कर दिए हैं, अब तीन दिन में पहले चरण के सभी कर्मचारियों का वैक्सीनेशन पूरा कर दिया जाएगा। शासन की गाइइ लाइन आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीनेशन की तैयारियां शुरू कर दी हैं। पुरानी टीमों के साथ छह नए केंद्रों के लिए 20 टीमें गठित की जा रही हैं।

जिले में अगले टीकाकरण के लिये शासन गाइड लाइन आ चुकी है। इस गाइड लाइन के आने पर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। अब इस बार दस केंद्रों पर टीकाकरण जिले में कराया जाएगा। टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल भी काम शुरू कर दिया है। इस बार पहले दिन 22 जनवरी को टीकाकरण होगा, इसके बाद 28 जनवरी को फिर 29 जनवरी को टीकाकरण किया जाएगा। जिसमें इन तीन तारीखों में जो बचे हुए कर्मचारी हैं इन सभी को कोरोना का टीका लगाया जाएगा। बता दें कि टीका लगाने के लिये पहले चरण में शामिल सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण कराया जाएगा। शासन की गाइड लाइन है कि पहले चरण के सभी स्वास्थ्य कर्मियों का टीकाकरण करा दिया जाए। इसके लिए विभाग ने पहले के चार केन्द्रों के साथ छह अन्य केन्द्रों को शामिल किया है। इसमें जिला पुरुष अस्पताल, जिला महिला अस्पताल, हथगाम, गाजीपुर के साथ हुसेनगंज, अमौली सीएचसी के अलावा हसवा, गोपालगंज पीएचसी शामिल हैं। इसकी तरह नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में दमापुर और औंग को शामिल किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के पोर्टल पर 9723 कर्मचारी अपलोड हैं वहीं शुभारंभ वाले दिन 244 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। अब तीन कार्यक्रम के लिए तैयारी शुरू कर दी गर्द है। यहां दो सत्रों में 20 टीमें पहले दिन 2000 लोगों को टीकाकरण करेंगी।

बचे कर्मियों की लिस्ट हो रही तैयार

कोरोना वैक्सीनेशन में पहले दिन 400 लोगों को वैक्सीन लगाई जानी थी, लेकिन पहले दिन सभी लोग कोरोना का टीका लगवाने नहीं पहुंचे थे। अब इन लोगों की स्वास्थ्य विभाग सूची तैयार कर रहा है। डीएम ने सीएमओ को निर्देश दिये हैं कि जो बचे हैं उनकी सूची तैयार की जाए। जिसके बाद तय तारीख वाले दिन कोरोना का वैक्सीन लगाया जाए।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:20 teams will conduct 2000 vaccinations in ten centers