DA Image
6 दिसंबर, 2020|3:43|IST

अगली स्टोरी

एक परिवार के दस समेत 14 कोरोना पॉजिटिव मिले

एक परिवार के दस समेत 14 कोरोना पॉजिटिव मिले

कोरोना संक्रमणकाल में जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। बुधवार को लखनऊ से आई रिपोर्ट के बाद शहर के दक्षिणी गौतम नगर के रहने वाले एक परिवार के दस लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव निकली है। इसके अलावा बहुआ कस्बे में दो और खागा और हथगाम में एक एक व्यक्ति संक्रमित मिला है। रिपोर्ट आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया।

कोरोना के मामले में जिले में अब खतरा बढ़ता जा रहा है। बुधवार को लखनऊ पीजीआई से आई कोरोना रिपोर्ट ने सबको चौंका कर रख दिया। शहर के एक परिवार के दस लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई है। बता दें कि उन्हीं के परिवार का एक व्यक्ति सीएमओ कार्यालय में नौकरी करता है। 27 जून को उसकी रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। इसके बाद पूरे परिवार का सैम्पल लिया गया। जांच रिपोर्ट आने से दक्षिणी गौतम नगर के अलावा पूरे शहरवासियों में दहशत बढ़ गई है। बता दें कि इन्हीं दस संक्रमितों में एक की बुधवार को मौत भी हो गई है। इसके अलावा बहुआ कस्बे में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली एक महिला व उसकी हेल्पर की भी रिपोर्ट पाजिटिव आई है। उधर खागा और हथगाम ब्लाक के कनकपुर में एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पाजिटिव आने से दहशत बढ़ गई है। देर शाम डीएम के निर्देश पर सभी स्थानों को हाटस्पाट घोषित करते हुए सील कर दिया गया है।

दिल्ली से कोरोना का वायरस पहुंचा दक्षिणी गौतम नगर!

शहर के दक्षिणी गौतम नगर का रहने वाले एक परिवार के इतनी बड़ी संख्या में सदस्यों का संक्रमित होना कहीं न कहीं लोगों में दहशत बढ़ा दी है। पांच दिन पहले परिवार में एक व्यक्ति पाजिटिव निकला था लेकिन मोहल्ले को सील करने की जहमत पुलिस ने नहीं उठाई थी। बुधवार को मामला गर्माया तो पुलिस ने चारों तरफ से नाकाबंदी कर दी।

एक ही परिवार के इतने सदस्य एक साथ कैसे संक्रमित हो सकते हैं जबकि पांच दिन पहले एक व्यक्ति पाजिटिव निकल चुका है। इसके बाद परिवार को एहतियात बरतनी चाहिए थी। इस तरह की चर्चाएं दिनभर शहर के साथ सम्बन्धित मोहल्ले में होती रहीं। वहीं एक चर्चा और रही। चर्चा में रही कि इसी परिवार में 19 जून को एक वैवाहिक कार्यक्रम था। जहां शामिल होने के लिए परिवार के साथ-साथ रिश्तेदार भी पहुंचे थे। इन्हीं रिश्तेदारों में एक परिवार दिल्ली से भी आया था। अब कोरोना के मामले निकलने के बाद लोग इस ओर भी ध्यान दे रहे हैं। हालांकि पिछले पाजिटिव केस निकलने के बाद अगर पुलिस ध्यान देती और सील कर दिया जाता तो हो सकता है जितनी दशहत शहरियों में हैं शायद उतनी नहीं होती।

अभी तक कोरोना जांच के आंकड़े

5724 लोगों के सैम्पल लिए गए

4864 रिपार्ट प्राप्त हुईं

148 लोग कोरोना पाजीटिव पाए गए

35 लोग में अभी भी कोरोना एक्टिव

113 लोग ठीक होकर घर लौटे

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:14 corona positives including ten from a family