ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतीन साल से जमे कर्मियों पर गाज गिरना तय

तीन साल से जमे कर्मियों पर गाज गिरना तय

कानपुर की घटना के बाद पुलिस और अपराधियों के गठजोड़ पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है। ऐसे पुलिस कर्मियों को चिन्हित कराया जाएगा। इसके साथ ही तीन साल से जमे पुलिस कर्मियों की भी पूरी सूची तैयार की...

तीन साल से जमे कर्मियों पर गाज गिरना तय
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSat, 18 Jul 2020 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कानपुर की घटना के बाद पुलिस और अपराधियों के गठजोड़ पर शिकंजा कसने की तैयारी कर ली गई है। ऐसे पुलिस कर्मियों को चिन्हित कराया जाएगा। इसके साथ ही तीन साल से जमे पुलिस कर्मियों की भी पूरी सूची तैयार की जा रही है। इन सभी को गैर जिले में स्थानांतरित किया जाएगा। पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने बागी छवि के पुलिस कर्मियों के अलावा तीन साल से जमे पुलिस कर्मियों की पूरी रिपोर्ट पुलिस अधीक्षक से तलब कर ली है।

कानपुर में जिस तरीके से अपराधियों और पुलिस के बीच गठजोड़ का खुलासा हुआ था उससे पुलिस की बड़ी किरकिरी हुई। शासन के सख्त रुख के बाद ऐसे पुलिस कर्मियों का पूरा रिकार्ड खंगाला जा रहा है जो कि पुलिस विभाग के लिए सिरदर्द पैदा करने का काम कर रहे हैं। शासन की ओर से यहां पर नोडल पुलिस अधिकारी बनाए गए आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया कि दागदार छवि के पुलिस कर्मियों की रिपोर्ट मांग ली गई है। थानावार यह रिपोर्ट मांगी गई है। थानों में जो पुलिस कर्मी रिपोस्टिंग अथवा सीधे तौर पर तीन साल से डटे हुए हैं इन सबको हटाया जाएगा। उन्होंने बताया कि जिन पुलिस कर्मियों के खिलाफ पिछले तीन सालों से कई शिकायतें हैं इनको भी चिन्हित कराया जा रहा है। उन्होंने यह भी बताया कि दस वर्ष से ऊपर की सेवा करने वाले भी कई कर्मचारियों के बारे में उन्हें जानकारी मिली है। इनकी रिपोर्ट एसपी से मांगी गई है। सक्रिय टॉप-10 अपराधियों की सूची को लेकर भी आईजी ने सख्त रुख अपनाया है। उन्होंने बताया कि सक्रिय टॉप-10 की सूची का अवलोकन किया जाएगा। इसमेंं यदि कोई भी सक्रिय अपराधी छूटा होगा तो ऐसे मामले में जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई निश्चित रूप से होगी। उन्होंने बताया कि जिले में पहंुचकर पुलिस से संबंधित सभी मामलों की गहराई से पड़ताल करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें