ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशराशन न मिलने पर महिलाओं ने किया हंगामा

राशन न मिलने पर महिलाओं ने किया हंगामा

गरीबों के राशन पर कोई डाका न डाल सके इसलिए सरकार ने राशन प्रणाली में ई पास मशीन की सुविधा शुरू की थी। लेकिन अब यह ई पास मशीन गरीबों का राशन डकारने लगी है। देखा गया है कहीं ई पास मशीन खराब है तो कहीं...

राशन न मिलने पर महिलाओं ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 01 Jul 2020 03:59 PM
ऐप पर पढ़ें

गरीबों के राशन पर कोई डाका न डाल सके इसलिए सरकार ने राशन प्रणाली में ई पास मशीन की सुविधा शुरू की थी। लेकिन अब यह ई पास मशीन गरीबों का राशन डकारने लगी है। देखा गया है कहीं ई पास मशीन खराब है तो कहीं नेट के चलते समय रहते गरीबों को राशन नहीं मिल पा रहा है। बुधवार को नेकपुर खुर्द में इसी व्यबस्था को लेकर महिलाओं ने जमकर हंगामा किया।

महिलाओं ने विरोध करते हुए कहा कि 270 राशन कार्ड में 120 लोगों की पर्ची निकल सकी और समय पूरा हो गया अब उनको राशन नहीं मिल सकेगा। बताया गया कि नेकपुर खुर्द का कोटा इन दिनों न्यामतपुर से अटैच है जबकि अर्राह पहाड़पुर और नेकपुर को एक सयुंक्त रूप से एक ई पास मशीन पर्ची निकालनें को दी गई थी जो पिछले कई महीनों से खराब पड़ी है उसको जमा भी कराया जा चुका है। लेकिन अभी तक दूसरी ई पास मशीन नहीं दी गई है। नेकपुर के राशन कार्ड धारकों की पर्ची बिजाधारपुर और न्यामतपुर की ई पास मशीन से निकाली जा रही हैं। जिसमें सबसे बड़ी दिक्कत आती है कि जब बिजाधारपुर और न्यामतपुर की पर्चियां निकल जाती हैं तब नेकपुर खुर्द में ई पास मशीन अंतिम दिन भेजी जाती है। जिसके चलते पूरे गांव की पर्ची नहीं निकल पाती हैं। प्रधान सुबोध यादव ने बताया कि वह कई बार इसकी शिकायत कर चुके हैं कि या तो उनके गांव में कोटा कर दिया जाए या उनके गांव के लिए ई पास मशीन उपलब्ध कराई जाए। बताया कि मंगलवार को उनके गांव में शाम के समय मशीन दी गई थी जिससे 120 के लगभग पर्ची निकाल सकीं थी अभी 150 के लगभग पर्ची नहीं निकाली जा सकीं हैं। सुबह जब मशीन मंगाई गई तो मशीन से पर्ची नहीं निकली इसी को लेकर महिलाओं ने हंगामा कर विरोध शुरू कर दिया है मीरावती, कांती देवी, ऊषा देवी ने बताया कि हर महीने यही स्थिति रहती है। उनको राशन नहीं मिल सका है ऐसे में वह क्या करेंगी। बताया कि पिछले महीने भी 50 से अधिक लोगों को इसी लिए राशन नहीं मिल सका था। मांग की गई कि ई पास मशीन दी जाए या उनका कोटा गांव में किया जाए। इस मौके पर नेमा देवी, नन्हे लाल, शीला, मंजू, विपन,विकास,विजेंद्र आदि रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें