ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुरस्कार पाकर विजेता खिलाड़ियों के खिले चेहरे

पुरस्कार पाकर विजेता खिलाड़ियों के खिले चेहरे

युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित जिला स्तरीय खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभागियों ने खूब जोर आजमाइश की। मुख्य विकास अधिकारी डॉ.राजेंद्र पैंसिया ने जब...

पुरस्कार पाकर विजेता खिलाड़ियों के खिले चेहरे
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 14 Feb 2020 11:38 PM
ऐप पर पढ़ें

युवा कल्याण विभाग की ओर से आयोजित जिला स्तरीय खुली ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता के अंतिम दिन विभिन्न प्रतिस्पर्धाओं में प्रतिभागियों ने खूब जोर आजमाइश की। मुख्य विकास अधिकारी डॉ.राजेंद्र पैंसिया ने जब विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया तो खुशी से खिलाड़ी उछल पड़े। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्र में खेलकूद को मजबूती के साथ बढ़ावा देने पर जोर दिया।

फतेहगढ़ स्टेडियम में अंतिम दिन विभिन्न प्रतिस्पर्धाएं हुईँ। युवा कल्याण अधिकारी बृजेश यादव के निर्देशन में खिलाड़ियों ने कबड्डी, बालीवाल, दौड़ आदि में खूम दमखम दिखाया। कबड्डी में दांव पेच अपनाते हुए मोहम्मदाबाद की टीम ने नवाबगंज की टीम को हराया। विजेता टीम में अनुज कुमार, पंकज, राजा सैनी, आदेश कुमार, योगेश कुमार, अतुल, सनी शामिल रहे। वेट लिफ्टिंग के विभिन्न भार वर्ग में रूपेंद्र सिंह यादव, संदीप कुमार, रिषभ, रजनीश, विकास कटियार, हीरालाल, साहिल, मेहंदी हैदर जाफरी, आकाश, अमन अली, शामिल हैं। कुश्ती में 86 किलोग्राम भार वर्ग में प्रशांत, 74 किलोग्राम में रजत मिश्रा, 65 किलोग्राम भार वर्ग में ध्रुव, 61 किलोग्राम भार वर्ग में मेहंदी हसन विजेता रहे। इसके अलावा संदीप, विकास, आशुतोष, रजनीश, गिरिराज, सचिन ने भी कुश्ती में बेहतरीन प्रदर्शन किया। 1500 मीटर बालिका वर्ग की दौड़ में बढ़पुर की संध्या ने पहला और वैष्णवी ने दूसरा स्थान पाया। लंबी कूद में बढ़पुर की सुमन ने पहला, काजल ने दूसरा स्थान पाया। गोला फेंक में बीना ने पहला, शिखा ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। बालिकाओं की वॉलीबॉल प्रतियोगिता में बढ़पुर की टीम विजेता रही। इस टीम ने मोहम्मदाबाद को पराजित किया। विजेता टीम में अंजलि, काजल, प्रिया, प्रिंसी, नश्तईन, कुमकुम, अनन्या रहीं। बालिका वर्ग की कबड्डी में बढ़पुर ने मोहम्मदाबाद को पराजित किया। विजेता टीम में ज्योति, अर्चना, सुमन, लक्ष्मी, बीना, अर्पणा, अनुष्का रहीं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें