ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशतीन प्रधानाध्यापक समेत 41 को चेतावनी नोटिस

तीन प्रधानाध्यापक समेत 41 को चेतावनी नोटिस

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक ,शिक्षा मित्र और अनुदेशकों को चेतावनी नोटिस जारी किया गया है। अनुपस्थित शिक्षकों को एक सप्ताह में समीक्षा बैठक में भाग लेने के निर्देश दिए गए...

तीन प्रधानाध्यापक समेत 41 को चेतावनी नोटिस
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 09 Jun 2020 11:34 PM
ऐप पर पढ़ें

समीक्षा बैठक में अनुपस्थित प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक ,शिक्षा मित्र और अनुदेशकों को चेतावनी नोटिस जारी किया गया है। अनुपस्थित शिक्षकों को एक सप्ताह में समीक्षा बैठक में भाग लेने के निर्देश दिए गए हैं।

मंगलवार को खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में समीक्षा बैठक बुलाई गयी। इसमें राजेपुर सरायमेदा और रजीपुर न्याय पंचायत के शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को उपस्थित होने के निर्देश दिए गए थे। बैठक में दीक्षा एप, मिशन प्रेरणा, यू डायस, मानव संपदा पोर्टल पर फीडिंग, ध्यानाकर्षण ,आधारशिला और शिक्षण संग्रह के अलावा प्रेरणा ऐप के डाउनलोडिंग के लिए समीक्षा करनी थी। सूचना के बाद भी तीन प्रधानाध्यापक, 24 सहायक अध्यापक, 12 शिक्षामित्र और 2 अनुदेशकों ने बैठक में भाग नहीं लिया। बैठक में शिक्षकों के उपस्थित न होने पर खंड शिक्षा अधिकारी ने नाराजगी जताई। उन्होंने तीन प्रधानाध्यापक समेत 41 कर्मचारियों को चेतावनी नोटिस जारी किया है । नोटिस में कहा गया है कि जो समीक्षा बैठक में उपस्थित नहीं हो पाए हैं एक सप्ताह के अंदर बीआरसी परिसर में समीक्षा बैठक में उपस्थित हों। अनुपस्थित लोगों के 1 दिन के वेतन और मानदेय की कटौती की संस्तुति की गई है। इसके बाद भी यदि शिक्षक समीक्षा बैठक में उपस्थित होकर शासन की मंशा के अनुसार कायोंर् की समीक्षा नहीं कराते हैं तो उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जाएगी । खंड शिक्षा अधिकारी रंगनाथ चौधरी ने बताया कि प्रधानाध्यापक, सहायक अध्यापक समय 41 लोगों के खिलाफ 1 दिन की वेतन और मानदेय कटौती की संस्तुति की गई है ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें