ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडीएम, एसपी समेत आठ अफसरों की गाड़ियां की जाएगी स्क्रैप

डीएम, एसपी समेत आठ अफसरों की गाड़ियां की जाएगी स्क्रैप

फर्रुखाबाद, संवाददाता। पंद्रह साल पुरानी हो चुकीं सरकारी गाड़ियों को कबाड़ में तब्दील किया...

डीएम, एसपी समेत आठ अफसरों की गाड़ियां की जाएगी स्क्रैप
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSun, 03 Dec 2023 12:05 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद, संवाददाता। पंद्रह साल पुरानी हो चुकीं सरकारी गाड़ियों को कबाड़ में तब्दील किया जायेगा। जो 35 वाहन स्क्रैप के लिए चिन्हित किए गए हैं उनमें डीएम, एसपी और जेल अधीक्षक व सीएमओ कार्यालय के भी वाहन शामिल हैं। अब जबकि शासन की ओर से सख्ती की गयी है तो पुराने वाहनों को स्क्रैप कर पूरी रिपोर्ट भी मांगी गयी है। एआरटीओ की ओर से पुराने सरकारी, अर्द्धसरकारी वाहनों की सूची जारी कर दी गयी है। 15 वर्ष और इससे अधिक पुराने सरकारी और अर्द्धसरकारी वाहनों को स्क्रेपिंग केंद्रों के माध्यम से स्क्रैप कराये जाने के आदेश दिये गये थे। इस पर यहां पर कोई अमल नहीं किया गया। फिर से परिवहन विभग की ओर से पुराने वाहनों की खबर ली जा रही है। शासन स्तर से पुराने स्क्रैप कराये जाने वाले वाहनों की पूरी रिपोर्ट भी मांगी है। इसके बाद से यहां पर अफसर हरकत में आये और इसको लेकर कार्रवाई आगे बढ़ायी है। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी की ओर से जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला अग्निशमन अधिकारी, जेल अधीक्षक केंद्रीय/जिला कारागार, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक रोडवेज, अग्रणी जिला प्रबंधक बैंक आफ इंडिया को पत्र लिखा गया है। एआरटीओ ने डीएम, एसपी, सीएमओ समेत आठ अफसरों को लिखे पत्र में कहा कि उनके विभाग के नाम से पंजीकृत 15 वर्ष और इससे अधिक पुराने सरकारी, अर्द्धसरकारी वाहनों की सूची संलग्न की जा रही है। इसे स्क्रैप कराये जाने की कार्रवाई की जाए।

सूची में वर्ष 98 और 99 के वाहन भी शामिल

फर्रुखाबाद। एआरटीओ की ओर से जो सूची जारी की गयी है उसमें ऐसे भी वाहन स्क्रैप होने हैं जो कि वर्ष 1998 और 1999 के पंजीकृत हैं। इसमें एसपी फतेहगढ़ का वर्ष 1999 का वाहन शामिल है। जबकि वर्ष 1998 का एक वाहन आरपीएफ के इंस्पेक्टर का भी है। इसी सूची में वर्ष 1999 की एक एंबुलेंस सीएमओ कार्यालय की है। सूची में फायर ब्रिगेड आफीसर, डिस्ट्रिक मजिस्ट्रेट के भी कई वाहन शामिल हैं।

रोडवेज की 16 बसें होनी हैं स्क्रैप

फर्रुखाबाद। एआरटीओ की ओर से जो सूची जारी की गयी है उसमें रोडवेज की 16 बसें भी स्क्रेप होने को हैं। इसमें वर्ष 2002, 2003 और 2004 की मुख्यत: बसें शामिल हैं। इसके अलावा कुछ अन्य लोग भी शामिल हैं। इसमें नंदन श्रीवास्तव, रामपाल, रामानंद यादव भी शामिल हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें