ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशरजिस्ट्रेशन में वसूली को लेकर हंगामा, नोकझोंक

रजिस्ट्रेशन में वसूली को लेकर हंगामा, नोकझोंक

स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में होने लगा खेल। सोमवार को एक सभासद ने स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन में वसूली को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। सभासद के किसी व्यक्ति से रजिस्ट्रेशन के नाम पर पचास...

रजिस्ट्रेशन में वसूली को लेकर हंगामा, नोकझोंक
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजMon, 14 Sep 2020 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में होने लगा खेल। सोमवार को एक सभासद ने स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन में वसूली को लेकर हंगामा खड़ा कर दिया। सभासद के किसी व्यक्ति से रजिस्ट्रेशन के नाम पर पचास रुपए अधिक ले लिए गए थे। इस पर यहां कर निरीक्षक और लिपिक से नोकझोंक भी हो गई।

पालिका में इस समय स्वनिधि योजना के अर्न्तगत स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन का काम ऑनलाइन चल रहा है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में 70 रुपए आनलाइन फार्म कराने के और पालिका का शुल्क 50 रुपए निधारित किया गया है। सभासद ऋषि तिवारी दोपहर में पालिका दफ्तर पहुंचे। उनके साथ एक स्ट्रीट वेंडर भी था। सभासद ने कार्यालय में जाते ही हंगामा खड़ा कर दिया। उनका आरोप है कि निर्धारित शुल्क से अधिक रुपए रजिस्ट्रेशन में लिए जा रहे हैं। इस पर उन्होंने उस वेंडर को भी प्रस्तुत किया जो कि वसूली का शिकार हुआ था। रजिस्ट्रेशन प्रभारी की ओर से इसको लेकर साफ किया गया कि अगर ऐसा है तो इसे दिखवाया जाएगा। निर्धारित शुल्क से अधिक किसी से नहीं लिया जा रहा है। यहां पर मौजूद अन्य लोगों ने भी कहा कि रजिस्ट्रेशन शुल्क को लेकर नोटिस बोर्ड लगना चाहिए। जिससे लोगों को पता लगे कि किस मद में कितना शुल्क है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें