ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या

फर्रुखाबाद। हिन्दुस्तान संवाद प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या...

प्रताड़ना से तंग आकर युवक ने की आत्महत्या
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 18 Mar 2021 04:50 AM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद। हिन्दुस्तान संवाद

प्रताड़ना से तंग आकर एक युवक ने जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली। जहर खाने के बाद उसने पत्नी को फोन कर जानकारी दी। वह पॉलीटेक्निक ग्राउंड में तड़प रहा था। घटना से परिवार में कोहराम मच गया। सात लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस पूरे मामले को लेकर जांच पड़ताल कर रही है।

फतेहगढ़ कोतवाली के अंबेडकर कालोनी निवासी मंगल सिंह ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। घटना को लेकर पत्नी रचना ने गंुजन अवस्थी, गौरव अवस्थी, इंदू अवस्थी निवासी छक्का नाजिर कूंचा, विवेक गुप्ता निवासी लाल सराय, नितिन यादव निवासी सातनपुर मंडी, अमित शुक्ला व अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। इसमें कहा गया है कि 13 फरवरी को गुंजन अवस्थी ने मेरे पति मंगल को फोन कर अपने घर बुलाया था। वहां पर गुंजन अवस्थी, गौरव अवस्थी, नितिन यादव, विवेेक गुप्ता व गुंजन अवस्थी के नौकर एवं अन्य लोगों ने पति मंगल को बांधकर गाली गलौज कर बेरहमी से मारा पीटा था। इसमें गुंजन अवस्थी के पिता इंदू अवस्थी ने सहयोग किया था। उसी दिन जानकारी होने पर जैसे तैसे वहां पहुंचकर अपने परिजनों की मदद से पति मंगल को रात 12 बजे के आस पास मुक्त करा लिया था। पत्नी का आरेाप है कि जब इस घटना के सम्बन्ध में शहर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पहुंची तो कोई सुनवाई नहीं हुई।

इस पर न्यायालय में मुकदमा लिखाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया। जिसकी जानकारी होने पर उपरोक्त लोग इनके साथ अमित शुक्ला भी आए दिन मुझे व मेरे पति मंगल पर दबाव बनाने लगे। कहा कि मुकदमे में समझौता कर लो नहीं तो जान से हाथ धो बैठोगे।यह लोग आए दिन सुबह शाम घर पर आकर व फोन कर मुझे व मेरे पति को प्रताड़ित करते थे। जिस कारण मेरे पति मानसिक तनाव में रहने लगे थे। इन लोगों के बार बार धमकाने व प्रताड़ित करने के कारण पति ने मंगल को जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पति मंगल ने रात दस बजे के बाद मुझे फोन कर कहा कि इन लोगों ने मेरे साथ अच्छा नहीं किया। यह लोग आए दिन मुझे रास्ते में रोककर गाली गलौज कर मारने की धमकी देकर प्रताड़ित कर मुकदमे में समझौते का दबाव बनाते हैं। इन्हीं लोगों के कारण मैने जहर खा लिया है। मुझे ले जाओ। पत्नी का कहना है कि जब वह अपने मोहल्ले वालों के साथ पॉलीटेक्निक ग्राउंड पहुंची तो वहां से पति को तिवारी नर्सिंग होम लेकर गई। वहां डॉक्टर ने पति को मृत घोषित कर दिया। इस पर पति का शव घर लेकर आ गई। घटना को लेकर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला ने पति की मौत को लेकर जो आरोप लगाए हैं उसमें मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस पूरे मामले में जांच कर कार्रवाई करेगी। उधर घटना से परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो रहा है। बेटी रिया, माही, परिवार के अन्य सदस्य परेशान हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें