ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशटीम ने खाद्य मसाले के कारखाने की सील खोली

टीम ने खाद्य मसाले के कारखाने की सील खोली

खाद्य सुरक्षा टीम ने यहां बढृपुर में खाद्य मसाले की कारखाने की सील को कारोबारी के सामने मंगलवार को खोल दिया। टीम ने कारखाने में जाकर जांच पड़ताल की और यहां पर भारी मात्रा में मिर्चा और धनिया को सीज...

टीम ने खाद्य मसाले के कारखाने की सील खोली
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 04 Mar 2020 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

खाद्य सुरक्षा टीम ने यहां बढृपुर में खाद्य मसाले की कारखाने की सील को कारोबारी के सामने मंगलवार को खोल दिया। टीम ने कारखाने में जाकर जांच पड़ताल की और यहां पर भारी मात्रा में मिर्चा और धनिया को सीज करा दिया है। इसके साथ ही नमूने भी भरे। वहीं कायमगंज में एक अन्य टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए खोवा का नमूना भरा।

अभिहित अधिकारी सैयद शहनवाज हैदर आव्दी के निर्देशन में पिछले दिनों बढ़पुर में खाद्य मसाले के कारखाने को सील कर दिया गया था। फोन करने के बाद कारोबारी मौके पर नहीं आया था। खाद्य कारोबारी अनिल गुप्ता की उपस्थिति में टीम ने दोपहर बाद सील कारखाने को खोला और यहां पर मिर्चा पाउडर, धनिया पाउडर व धनिया साबुत का नमूना जांच के लिए संग्रह किया। नमूना संग्रह के बाद शेष सामग्री को सीज कर दिया गया और इसे कारोबारी अनिल गुप्ता की अभिरक्षा में ही सुपुर्द किया गया। अभिहित अधिकारी ने बताया कि तीन किलोग्राम मिर्चा पाउडर, 34 किलोग्राम मिर्चा साबुत, 40 किलोग्राम धनिया पाउडर, 40 किलोग्राम धनिया साबुत को सीज किया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रांसपोर्ट चौराहा कायमगंज में खोवा विक्रेता मुकेश कुमार निवासी मोहल्ला मेहंदियाबाग के पास से खोवे का नमूना जांच के लिए लिया गया। नमूनो को जांच के लिए प्रयोगशाला में भेजा जा रहा है। इस बीच टीम ने तेल, कचरी, पापड़, नमकीन व बेसन, मैदा आदि के दुकानदारों को सचेत करने का काम किया। टीम में खाद्य सुरक्षा अधिकारी सुभाष तिवारी, विजेंद्र कुमार, संतोष वर्मा, विमल कुमार आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें