ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशआरओ-एआरओ को निष्पक्ष चुनाव कराने का पाठ पढ़ाया

आरओ-एआरओ को निष्पक्ष चुनाव कराने का पाठ पढ़ाया

सहकारिता चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से कराने को गुरुवार को निर्वाचन अधिकारियों व सहायक निर्वाचन अधिकारियों को पाठ पढ़ाया गया। चुनाव में किस तरीके से उन्हें सतर्कता बरतनी है इसको लेकर भी उन्हें...

आरओ-एआरओ को निष्पक्ष चुनाव कराने का पाठ पढ़ाया
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 11 Jan 2018 05:49 PM
ऐप पर पढ़ें

सहकारिता चुनाव को निष्पक्ष एवं पारदर्शी ढंग से कराने को गुरुवार को निर्वाचन अधिकारियों व सहायक निर्वाचन अधिकारियों को पाठ पढ़ाया गया। चुनाव में किस तरीके से उन्हें सतर्कता बरतनी है इसको लेकर भी उन्हें सतर्क किया गया। आरओ एआरओ को यह भी सलाह दी गई कि वह किसी भी के बहकावे में अथवा प्रलोभन में कतई न आएं। चुनाव की शुचिता पर विशेष रूप से ध्यान देने की बात कही गई।

विकास भवन सभागार में 15 जनवरी से होने वाली चुनावी प्रक्रिया को देखते हुए आरओ, एआरओ को ट्रेनिंग दी गई। एआर कोआपरेटिव पंकज श्रीवास्तव ने आरओ एआरओ को ट्रेनिंग देते हुए कहा कि अंतिम मतदाता सूची निर्वाचन अधिकारी की ओर से अपने हस्ताक्षर अंकित करते हुए उसे निर्वाचन स्थल, समिति के मुख्यालय में प्रदर्शित किया जाएगा। मतदाता सूची 10 रुपए प्रति पृष्ठ मूल्य का भुगतान करने पर निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त की जा सकती है। अंतिम मतदाता सूची की एक प्रति निर्वाचन अधिकारी की ओर से एआर कोआपरेटिव को भी तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी। समिति के निर्वाचन की कार्रवाई में निर्वाचन अधिकारी की प्रमुख भूमिका है। एआर ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का नाम निर्देशन प्रपत्र समिति का निर्वाचन अधिकारी स्वीकार नहीं करेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें