sugar mill - कायमगंज चीनी मिल के पांच क्रय केंद्र बंद DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कायमगंज चीनी मिल के पांच क्रय केंद्र बंद

कायमगंज चीनी मिल के पांच क्रय केंद्र बंद

एक ओर किसानो के गन्ने की आपूर्ति में किसी तरह की दिक्कत न हो इसको लेकर शासन गंभीर है वहीं दूसरी ओर कायमगंज चीनी मिल प्रशासन किसानों के मामले में घोर लापरवाही कर रहा है। चीनी मिल से संबद्ध पांच क्रय केंद्रो को एक महीने बाद भी नहीं चालू कराया गया है। इस पर महाप्रबंधक को नोटिस जारी कर दिया गया है। इसके बाद भी क्रय केंद्र चालू नहीं होता तो पूरे मामले की जानकारी गन्ना आयुक्त को दी जाएगी।

कायमगंज चीनी मिल का संचालन 19 नवंबर से शुरू हो चुका है। चीनी मिल में पेराई बंद होने पेर अक्सर मिल प्रबंधन यही कहते सुना जाता है कि गन्ने की आपूर्ति नहीं हो रही है तो वहीं दूसरी ओर चीनी मिल में पेराई सत्र चालू होने के एक महीने बाद भी अभी तक इकलहरा, रुदायन, भटमई, कुतुबपुर सराय, गुगरागंज द्वितीय के पांचो क्रय केंद्र चालू नहीं हो सके हैं। किसान गन्ना को खपाने के लिए इधर उधर भटक रहे हैं। मगर उन्हें कोई भी राहत नहीं मिल पा रही है। किसानों ने इसको लेकर जिला मुख्यालय पर भी अपनी आवाज उठाई पर चीनी मिल प्रशासन इसको लेकर कोई पहल नहीं कर रहा है। इस मामले में जिला गन्ना अधिकारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए कायमगंज चीनी मिल जीएम को नोटिस जारी किया है। उन्हें जल्द ही सभी क्रय केंद्र चालू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने किसानो की परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि सभी क्रय केंद्रों को जल्द शुरू करने की जरूरत है जिससे किसानों को अपनी उपज के लिए भटकना न पड़े।

औने पौने में बेच रहे फसल

कायमगंज क्षेत्र में पांच क्रय केंद्र बंद होने से गन्ना किसानों की हालत खराब हो गई है। उन्हें औने पौने में अपनी फसल विचौलियों को देनी पड़ रही है। इस क्षेत्र में बड़े भूभाग में गन्ने की फसल होती है। क्रय केंद्र शुरू न होने से वे कोल्हुओं में अपने गन्ने को खपाने में मजबूर हो रहे हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:sugar mill