ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशयहां तो साथी छात्र लगाते हैं उपस्थिति

यहां तो साथी छात्र लगाते हैं उपस्थिति

बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रहीे है। जिससे पढ़ाई में गुणवक्ता आ सके। लेकिन शिक्षक अपना रवैया बदलने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को ऐसी ही हकीकत शमसाबाद ब्लाक के एक पूर्व...

यहां तो साथी छात्र लगाते हैं उपस्थिति
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 02 Nov 2018 11:20 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के लिए कई तरह की योजनाएं चलाई जा रहीे है। जिससे पढ़ाई में गुणवक्ता आ सके। लेकिन शिक्षक अपना रवैया बदलने को तैयार नहीं है। शुक्रवार को ऐसी ही हकीकत शमसाबाद ब्लाक के एक पूर्व माध्यमिक विद्यालय में देखने को मिली। जहां साथी छात्र विद्यालय में आए छात्रों की उपस्थिति लगा रहा था। जबकि विद्यालय में मौजूद दो शिक्षकाएं प्रधानाध्यापक कक्ष में बातों में मशगूल थी।

रजलामई पूर्व माध्यमिक विद्यालय में शुक्रवार को एक छात्र स्कूल आए सभी छात्रों को एक कक्ष में बैठाकर उनकी उपस्थिति दर्ज कर रहा था। जैसे ही साथी छात्र अपने साथी का नाम लेता वैसे ही छात्र यस सर बोल रहे थे। छात्र कक्ष में पड़ी कुर्सी पर बैठा था। छात्रों ने बताया प्रतिदिन वह स्कूल आने वाले सभी छात्रों की उपस्थिति दर्ज करता है। यहां शिक्षक देर से आते है।वहीं प्रधानाध्यापक कक्ष में वहां मौजूद दो शिक्षकाएं बातों में मशगूल थी। जानकारी करने पर शिक्षकाओं ने बताया कि प्रधानाध्यापक बच्चों को लेकर फतेहगढ़ गए है। अन्य दो शिक्षक बच्चों को बुलाने गए है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

छात्र उपस्थिति क्यों लगा रहा था। यह जांच का विषय है। उपस्थिति दर्ज करने के लिए विद्यालयों में शिक्षक व शिक्षकाएं है। वहीं उनको पढ़ाने की जिम्मेंदारी भी शिक्षक पर है। मामले की जांच करा दोषी पर कार्रवाई की जाएगी।

राम सिंह , बीएसए

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें