ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअभी भी मान जाओ भाई, जिंदगी की परवाह करो

अभी भी मान जाओ भाई, जिंदगी की परवाह करो

फर्रुखाबाद। संवाददाता कोरोना का कहर जिले में चारो तरफ बरप रहा है। लोग जिंदगी...

अभी भी मान जाओ भाई, जिंदगी की परवाह करो
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 12 May 2021 10:51 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद। संवाददाता

कोरोना का कहर जिले में चारो तरफ बरप रहा है। लोग जिंदगी बचाने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। ऐसे में जरा सी भी बेपरवाही जिंदगी को खतरे में डाल सकती है। लॉकडाउन के बाद भी लोग ऐसे बेपरवाह हैं कि कोई संक्रमण नाम की चीज न हो। शहर के बाजारों की छोड़िए मोहल्लों में भी लोग बगैर किसी भय के आम लोगों की तरह दिनचर्या व्यतीत कर रहे हैं जिससे हाल खराब हो रहे हैं। शहर के कुछ प्रमुख मोहल्लों की पड़ताल की गई तो इसमें मानो लग रहा था कि लोग किस तरीके से अपनी जिंदगी से खेल रहे हैं।

शहर के नुनहाई मोहल्ले में सुबह को खासी चहल कदमी दिखाई पड़ी। लोग आम दिनों की तरह गलियों में घूमते रहे। बाइकें भी गलियों में दौड़ती रहीं। गलियों में कई दुकानें खोली गईं। यहां कोई संक्रमण की चिंता भी किसी को सता नहीं रही थी। जबकि इस मोहल्ले में कई लोग संक्रमित हैं। कुछ लोग नुक्कड़ों पर झुंड लगाए बैठे हुए थे। राजीव गांधी नगर घनी आवादी वाले इस मोहल्ले में लोग संक्रमण को लेकर कहीं फिक्रमंद नहीं थे। गलियों में घूमकर देखा गया तो यहां पर कई लोग मास्क भी नहंी लगाए हुए थे। यही नहीं बच्चे और बुजुर्ग भी बाहर पटरी पर बैठे हुए थे। पार्क के आस पास लोग टहल रहे थे। महिलाएं भी संक्रमण से बेपरवाह दिखाई पड़ीं। यही नहीं दुकानें भी यहां पर भी खुली हुई थीं।

खतराना मोहल्ला में भी सुरक्षात्मक उपाय को लेकर लोग गंभीर नहीं दिखे। खतराना की मुख्य गली में कुछ खान पान की दुकानें भी खुली थीं। समय निर्धारित होने के बाद भी फुटकर दुकानें भी पूरे दिन खुली दिखाई पड़ीं। लोग आम दिनों की तरह मोहल्ले में आवाजाही करते रहे। बड़ों को अपने लड़के बच्चों की चिंता नहीं दिखी। यह बच्चे भी गलियों में उछल कूद करते नजर आए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें