ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशभ्रष्ट पुलिस कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा

भ्रष्ट पुलिस कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा

जन मानस की भावनाओं पर अपराधी हावी नहीं हो सकेंगे। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी चाहें वह कितने भी रसूखदार हों। वहीं भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस कर्मियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।कार्यभार ग्रहण करने...

भ्रष्ट पुलिस कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 27 Oct 2017 05:38 PM
ऐप पर पढ़ें

जन मानस की भावनाओं पर अपराधी हावी नहीं हो सकेंगे। उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी चाहें वह कितने भी रसूखदार हों। वहीं भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस कर्मियों को भी नहीं बख्शा जाएगा।

कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस अधीक्षक मृगेंद्र सिंह ने पुलिस लाइन के सभागार में पत्रकार वार्ता में कहा कि वह 1985 बैच के पीपीएस एफअसर हैं। 2005 में वह आईपीएस बने। इसके बाद वह जनपद कुशीनगर, महोवा समेत सीतापुर में तैनात रहे। वह मूलत: बलरामपुर के रहने वाले हैं और वर्तमान समय में लखनऊ में रह रहे हैं। शासन की जो नीति है उसके अनुसार काम किया जाएगा। भ्रष्टाचार मुक्त, भयमुक्त समाज की स्थापना करना उनका उद्देश्य है। कोई असमाजिक तत्व जनमानस की भावना को ठेस नहीं पहुंचा सकेगा। जिले के अपराधी सावधान हो जाएं। यदि उन्होंने कोई वारदात की तो सख्ती से निपटा जाएगा। उन्होंने बताया कि वह कुर्सी से प्रेम नहीं रखते हैं। लेकिन उसकी मर्यादा का पूरा ध्यान रखते हैं। वह अपने कार्यालय में प्रतिदिन 9 बजे से 11 बजे तक मौजूद रहेंगे।

उसके बाद भी वह कार्यालय में बैठेंगे। वहीं पीड़ित 24 घंटे में किसी समय भी उन्हें फोन करके अपनी समस्या बता सकता है। उन्होंने पुलिस कर्मियों को चेताया और कहा कि भ्रष्टाचार में लिप्त पुलिस कर्मियों पर ठोस कार्रवाई की जाएगी। जो पुलिस कर्मी अच्छा काम करेंगे उनको पुरस्कृत भी किया जाएगा। इस दौरान एएसपी त्रिभुवन सिंह, सीओ सिटी शरद चंद्र शर्मा, सीओ मोहम्मदाबाद हजारीलाल, सीओ अमृतपुर ओमकार सिंह, सीओ कायमगंज नरेश चंद्र समेत प्रतिसार निरीक्षक मौजूद रहे।

पुलिस लाइन के गेट से धरती नमन कर गए अंदर

फर्रुखाबाद। एसपी मृगेंद्र सिंह ने गुरुवार की रात 12 बजे कार्यभार ग्रहण किया। शुक्रवार को वह कार्यभार ग्रहण करने के बाद पुलिस लाइन पहुंचे। गेट पर ही उन्होंने अपनी गाड़ी रुकवा दी। उन्होंने पहले पुलिस लाइन की धरती को नमन किया और पैदल अपने कार्यालय के गेट पर पहुंचे। कार्यालय के गेट पर भी उन्होंने धरती मां को नमन किया और अंदर गए। यह देखकर सभी मातहत भी दंग रह गए। अभी तक किसी भी एसपी ने जिले में इस परंपरा का निर्वहन नहीं किया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें