ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशस्ट्रीट वेंडरों की धक्का मुक्की से सोशल डिस्टेंस तार-तार

स्ट्रीट वेंडरों की धक्का मुक्की से सोशल डिस्टेंस तार-तार

पालिका में रविवार को स्ट्रीट वेंडरों की भारी भीड़ उमड़ी। जिम्मेदार के न रहने के कारण यहां जमकर धक्का-मुक्की हुई, जिससे सोशल डिस्टेंस तार-तार होता रहा। लेकिन इनको रोकने के लिए कोई आगे नहीं...

स्ट्रीट वेंडरों की धक्का मुक्की से सोशल डिस्टेंस तार-तार
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSun, 13 Sep 2020 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

पालिका में रविवार को स्ट्रीट वेंडरों की भारी भीड़ उमड़ी। जिम्मेदार के न रहने के कारण यहां जमकर धक्का-मुक्की हुई, जिससे सोशल डिस्टेंस तार-तार होता रहा। लेकिन इनको रोकने के लिए कोई आगे नहीं आया।

सदर नगर पालिका में स्ट्रीट वेंडरों के रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं। पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट वेंडर पालिका पहुंचकर फार्म भर रहे हैं। साथ ही ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। पालिका कार्यालय में एक कंप्यूटर एजेंसी को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने का जिम्मा दिया गया है। जो स्ट्रीट वेंडरों के ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर रहे हैं। पालिका की मुहिम के तहत अब कार्यालय में बड़ी संख्या में लोग पहुंचकर रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। लेकिन जिम्मेदारों की लापरवाही के चलते यहां सोशल डिस्टेंस तार-तार हो रही है। बताया गया कि स्ट्रीट वेंडर के रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था को देखने में एक लिपिक को लगाया गया है जो ज्यादा समय तक नदारद दिखाई देते हैं, जिसके चलते रजिस्ट्रेशन कराने को पहुंचे लोग धक्का-मुक्की करने पर उतारू हो जाते हैं। यहां पर गोल घेरे भी नहीं बनवाए गए हैं। जिससे सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ रही हैं। देखा गया है कि रविवार को आवेदन करने पहुंचे कई लोग मास्क भी नहीं लगाए थे। उधर रजिस्ट्रेशन कर रहे लोगों के लाख समझाने के बाद भी कोई उनकी बात सुनने को तैयार नहीं था। सब यही चाह रहे थे कि किसी तरीके से उनका जल्दी से रजिस्ट्रेशन हो जाए इसी को लेकर आपस में कहासुनी और धक्का-मुक्की भी होती रही।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें