ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमोहम्मदाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी

मोहम्मदाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी

मोहम्मदाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ न्यायाधीश ने कारण बताओ नोटिस जारी कर प्रकीर्ण वाद दर्ज करने की चेतावनी दी है। नगला बाग रठौरा गांव के प्रकरण में न्यायाधीश ने ग्राम पंचायत के सभी सदस्यों को हस्ताक्षर...

मोहम्मदाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 03 Jul 2019 11:28 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मदाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ न्यायाधीश ने कारण बताओ नोटिस जारी कर प्रकीर्ण वाद दर्ज करने की चेतावनी दी है। नगला बाग रठौरा गांव के प्रकरण में न्यायाधीश ने ग्राम पंचायत के सभी सदस्यों को हस्ताक्षर मिलान के लिए तलब किया था लेकिन दो सदस्य नहीं उपस्थित हुए। वहीं कोतवाल ने उसका अनुपालन नहीं किया।

मोहम्मदाबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव नगला बाग रठौरा निवासी शिवराम ने ग्राम प्रधान सुशीला देवी, प्रधान पति विजयपाल व ग्राम पंचायत सचिव विनय चौहान निवासी गुंजन बिहार सातनपुर के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर किया था। जिसमें कहा कि वह ग्राम पंचायत समिति का सदस्य है। ग्राम प्रधान व सचिव ने कभी भी खुली मीटिंग नहीं बुलाई और बिना सदस्यों के हस्ताक्षर के खाते से रुपया निकाला जा रहा है। सदस्य शिशुपाल, मूलचंद्र, प्रवीण कुमार, शैलेंद्री देवी, लक्ष्मीदेवी, बेचेलाल, मोनू समेत उसके फर्जी हस्ताक्षर किए जा रहे हैं। इस मामले में जिलाधिकारी से भी शिकायत की थी। 7 नवंबर को जब इन लोगों को शिकायत की जानकारी हुई तो घेरकर जानमाल की धमकी दी गई थी। न्यायाधीश ने पूरे प्रकरण की सुनवाई के बाद सभी सदस्यों को हस्ताक्षर व अंगूठा मिलान के लिए तलब किया था और मोहम्मदाबाद कोतवाल को आदेश दिया था कि वह सभी सदस्यों को न्यायालय मेें लेकर आएंगे। 29 जून को नियत तिथि पर पांच सदस्य आए लेकिन सदस्य गुलशन व सत्यवती न्यायालय में नहीं उपस्थित हुए। न्यायालय की अवमानना पर न्यायाधीश ने कोतवाल के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर छह जुलाई को उपस्थित होने के आदेश दिए हैं। अन्यथा उनके खिलाफ प्रकीर्ण वाद दर्ज किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें