ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश8 पंचायत सचिवों के वेतन आहरण पर रोक, स्पष्टीकरण तलब

8 पंचायत सचिवों के वेतन आहरण पर रोक, स्पष्टीकरण तलब

डीएम मोनिका रानी ने लापरवाही के मामले में आठ पंचायत सचिवों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। इससे साथ ही अस्थाई गौशालाओं में भेजी गई धनराशि का अभी तक हिसाब किताब न देने पर कड़ी नाराजगी जताई। कलेक्ट्रेट...

8 पंचायत सचिवों के वेतन आहरण पर रोक, स्पष्टीकरण तलब
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 11 Jun 2019 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम मोनिका रानी ने लापरवाही के मामले में आठ पंचायत सचिवों के वेतन आहरण पर रोक लगा दी है। इससे साथ ही अस्थाई गौशालाओं में भेजी गई धनराशि का अभी तक हिसाब किताब न देने पर कड़ी नाराजगी जताई। कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में डीएम ने ब्लाक कायमगंज से पंचायत सचिव संजय, शिवसिंह, रैनू शाक्य, नीरू दीक्षित , ब्लाक मोहम्मदाबाद से अनूप, यशपाल, रनवीर, ब्लाक राजेपुर से आशुतोष दुबे गैरहाजिर रहे। इस पर तत्काल प्रभाव से संबंधित के वेतन आहरण पर रोक लगाने के साथा कहा कि यदि संबंधित की ओर से दो दिन में स्पष्टीकरण प्रस्तुत नहीं किया जाता है तो सर्विस बुक पर प्रतिकूल प्रविष्ठि की कार्रवाई कर अवगत कराएं। सचिवों को निर्देश दिया कि अस्थाई /स्थाई गौसंरक्षण केन्द्रों का पूर्ण लेखा-जोखा रखा जाए। गौवंश का रजिस्टर अवश्य बनाया जाए। टैगिंग के बाद जानवरों को किसी हालत में छोड़ा न जाए। अस्थाई/स्थाई गौशाला हेतु दी गयी धनराशि के सापेक्ष खर्च की गयी धनराशि का पूर्ण विवरण /बिल बाउचर प्रस्तुत किए जाए। केयर टेकर को किए गए भुगतान की एक कॉपी अवश्य उपलब्ध करायी जाए। इस बात का विशेषध्यान रखा जाए कि किसी प्रकार के फर्जी बिल न लगाए जाए अन्यथा की दशा में दण्डात्मक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। साड़ व गाय/बछड़ा को अलग-अलग गौशाला बनाने के निर्देश दिए। नेकपुर में गौशाला तक का सम्पर्क मार्ग खराब होने की जानकारी पर डीएम ने बीडीओ को तत्काल प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

प्रधानों पर होगी कार्रवाई

डीएम को बैठक में बताया गया कि जनैया सठैया, महमदपुर सिनोड़ा आदि के सहयोग नहीं कर रहे है। इस पर डीपीआरओ को कार्रवाई के निर्देश दिए। मौधा, सितवनपुर पिथू, नगला बाग रठौरा,सिरौली, ज्योता, दहिलिया ब्लाक मोहम्मदाबाद में धनराशि की डिमान्ड की गई। सीवीओ ग्राम वार फाइल प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

टीम लगवाकर गांवों में करवाएं सफाई

डीएम ने सभी खंड विकास अधिकारियोें को से कहा प्रत्येक गावं में कम से कम 5 कर्मचारी लगाकर साफ-सफाई कराना सुनिश्चित किया जाए। जिन गांवों में बारिश में एक जगह पानी जमा होने से ओवर फ्लो की समस्या उत्पन्न होती है वहां जेसीबी लगाकर खुदाई कराना सुनिश्चित करें। जुलाई के प्रथम सप्ताह में पौधरोपण कराना सुनिश्चित करंे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें