DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  जेल की परखी गई सुरक्षा, बैरिकों की हुई तलाशी

फर्रुखाबाद कन्नौजजेल की परखी गई सुरक्षा, बैरिकों की हुई तलाशी

हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजPublished By: Newswrap
Fri, 30 Oct 2020 11:42 PM
जेल की परखी गई सुरक्षा, बैरिकों की हुई तलाशी

सेंट्रल जेल और जिला जेल की शुक्रवार को सुरक्षा परखी गई। जिला जेल में दो बैरकों की तलाशी कराई गई। यहां निरीक्षण में जहां गंदगी मिली तो वहीं शौचालय भी काफी गंदे पाए गए। इस पर बंदियों से श्रमदान कराए जाने के लिए निर्देशित किया गया।

डीएम मानवेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक डॉ.अनिल कुमार मिश्र शुक्रवार को जेल की सुरक्षा व्यवस्था परखने के लिए पहले जिला जेल पर पहुंचे। यहां दोनों अफसरों की मौजूदगी में दो बैरिकों की तलाशी कराई गई जिसमें कोई आपत्तिजनक वस्तु हाथ नहीं लग सकी। करीब 45 मिनट तक अफसर यहंा रुके। निरीक्षण के दौरान जिला कारागार में साफ सफाई की स्थिति काफी खराब मिली। शौचालय तो काफी गंदे पाए गए। नालियों में कीचड़ भरा हुआ था। पानी भी ठहरा हुआ था। इस पर डीएम ने नाराजगी जताई। प्रभारी अधीक्षक को निर्देशित किया कि अभियान चलाकर साफ सफाई की व्यवस्था ठीक की जाए। बंदियों से श्रमदान कराया जाए। जेल को बंदी सुधार गृह के रूप में विकसित किया जाए। इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इसके बाद सेंट्रल जेल पर जाकर निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान केंद्रीय कारागार में बुजुर्ग बंदियों को अस्पताल ले जाने के लिए ई रिक्शा की व्यवस्था कराए जाने के निर्देश दिए गए। जिलाधिकारी ने यहां किचन का निरीक्षण कर भोजन गुणवत्ता को भी परखा। सर्किल नंबर 2 में उन्होंने पूरी व्यवस्थाओं को देखा। नई पाठशाला के बारे में भी जानकारी की। आधुनिक मशीन से जो रोटी बंदियों के लिए बनना शुरू हुई हैं उसको भी देखा। यहां पर कोरोना को लेकर भी जानकारी की गई तो उन्हें बताया गया कि एक सप्ताह से कोई नया केस सामने नहीं आया है। तीन एक्टिव केस हैं। वह भी लक्षण विहीन हंै फिर भी पूरी जेल पर नजर रखी जा रही है। डीएम ने इस दौरान व्यवस्थाएं और बेहतर रखने के निर्देश दिए। वरिष्ठ अधीक्षक एसएचएम रिजवी से उन्होंने जेल को लेकर जानकारी भी की। वरिष्ठ अधीक्षक ने बताया कि जेल का निरीक्षण ठीक ठाक रहा है। बैरिकों को भी देखा गया है। कहीं कोई समस्या निकलकर नहीं आई है।

संबंधित खबरें