ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशप्राइमरी में सरल पेपर देख खिले चेहरे, जागी उम्मीद

प्राइमरी में सरल पेपर देख खिले चेहरे, जागी उम्मीद

प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच रविवार को शहर में शिक्षक पात्रता परीक्षा कराई गई। पहली पाली की प्राइमरी लेबल की परीक्षा में सरल पेपर देखकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे। इससे आने वाले शिक्षक...

प्राइमरी में सरल पेपर देख खिले चेहरे, जागी उम्मीद
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSun, 18 Nov 2018 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रशासन की चाक चौबंद व्यवस्था के बीच रविवार को शहर में शिक्षक पात्रता परीक्षा कराई गई। पहली पाली की प्राइमरी लेबल की परीक्षा में सरल पेपर देखकर अभ्यर्थियों के चेहरे खिल उठे। इससे आने वाले शिक्षक भर्ती में भी उनके लिए उम्मीद जाग उठी है। पहली पाली में 558 ने इम्तिहान छोड़ दिया। मंडल स्तर से पर्यवेक्षक ने केंद्रों की निगरानी की। डीएम और एसपी ने भी केंद्रों का जायजा लिया।

सुबह 10 बजे से पहली पाली में प्राइमरी लेबल की परीक्षा थी। आधा घंटे पहले ही अभ्यर्थियों को परिसर में जामा तलाशी के बाद इंट्री दी गई। इसके साथ ही बगैर आईडी के किसी को भी अंदर प्रवेश नहीं दिया गया। प्राइमरी स्तर की परीक्षा 23 और जूनियर स्तर की 13 केंद्रों पर परीक्षा कराई गई थी। दोनों ही पालियों पर 23 पर्यवेक्षक और इतने ही स्टेटिक मजिस्ट्रेट नजर रखे रहे। चार जोनल मजिस्ट्रेटों ने भी पूरे समय परीक्षा पर निगरानी रखी। डीएम मोनिका रानी ने बद्रीविशाल और क्रिश्चियन इंटर कालेज में परीक्षा का जायजा लिया। उन्होंने केंद्र व्यवस्थापकों को दिशा निर्देश दिए। एसपी ने भी कई केंद्रो्रं के बाहर सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से निरीक्षण किया। शहर में जाम की समस्या उत्पन्न न होने पाए इस पर भी वे लगातार पुलिस अधिकारियों को निर्देश देते रहे। डीआईओएस कमलेश बाबू ने बताया कि पहली पाली में 12026 अभ्यर्थियों में 558 गैरहाजिर रहे। उन्होंने बताया कि परीक्षा में कहीं परभी किसी प्रकार की गड़बड़ी की खबर नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें