ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपुलिस की दूरी , गांव में हो रही मस्ती

पुलिस की दूरी , गांव में हो रही मस्ती

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को लॉक डाउन किया गया है। जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को सभी को प्रेरित कर रहा है। शहरों में इसका असर दिखने लगा है पर ग्रामीण इलाको में अभी भी लोग मस्ती...

पुलिस की दूरी , गांव में हो रही मस्ती
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 09 Apr 2020 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने को लॉक डाउन किया गया है। जिला प्रशासन सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने को सभी को प्रेरित कर रहा है। शहरों में इसका असर दिखने लगा है पर ग्रामीण इलाको में अभी भी लोग मस्ती करते दिखाई दे रहे हैं। गांवों में पुलिस प्रशासन की सख्ती नहीं दिखाई दे रही है । इसका कारण यह भी है कि पुलिस गांव से दूरी बनाए हुए है जो सभी के लिए घातक बन सकती है ।

जागरुकता की कमी के चलते आज भी लोग गांव की चौपालो और बागों में एक साथ जमा होकर ताश पत्ते आदि खेल कर मस्ती करते नजर आ रहे है । साथ ही युवा वर्ग गांव के मैदानो में क्रिकेट आदि खेलते देखे जा सकते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में गेहूं की कटाई और खंदाई का काम शुरू हो गया है। जिसको लेकर गांव के लोग खेतों की ओर निकल रहे हैं। अब ऐसे में इन किसानों को जागरूक करने की जरूरत है कि वे खेतों में काम तो करें पर सोशल डिस्टेंस बनाए रखें। लेकिन अभी तक इन किसानों को जागरूक करने की कोई पहल नहीं की गई है जो चिंता की बात है। शासन प्रशासन को इस ओर ध्यान देने की आवश्यकता है। लाक डाउन के बाद सरकार ने गरीबों की मदद को हाथ बढाया है प्रत्येक जनधन खातो मे 500 रुपए की धनराशि भेजी गई है इसी को निकालने और खाता चेक करने को गांव के लोग झुंड बनकर बैंको की ओर निकाल रहे हैं। इसमे शहर के लोग भी सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उडाते नजर आ रहे है। पुलिस प्रशासन का ऐसे लोगों मे कोई खौफ नजर नही आ रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें