DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कम्प्यूटर ट्रेनिंग के लिए छात्रों का ऑनलाइन चयन

पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की ओर से ओ लेवल और ट्रिपल सी कराने को इस बार नई प्रक्रिया के तहत अभ्यर्थियों का चयन किया गया। आनलाइन आवेदनों को जांचने के बाद इंटर और हाईस्कूल की मैरिट से चयन कर लिया गया। पहले विभागीय स्तर से कार्यालय में अभ्यर्थियों को बुलाकर साक्षात्कार कराया जाता था।

शासन के निर्देश पर इस पर पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के स्तर से ओ लेवल कंप्यूटर ट्रेनिंग लेने के लिए आनलाइन आवेदन पहली बार भरवाए गए थे। चयन में पारदर्शिता के मद्देनजर ही यह कदम उठाया गया था। चयन को जो मापदंड निर्धारित किए गए। उसकी पड़ताल आनलाइन अपलोड प्रमाण पत्रों से की गई। विभागीय स्तर से चयन में अंकों को प्राथमिकता दी गई। चयनित अभ्यर्थियों की ट्रेनिंग यहां पर दो अलग अलग कंप्यूटर सेंटरों पर कराई जाएगी। जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी राजेश बघेल ने बताया कि पहली बार आनलाइन पद्धति से अभ्यर्थियों का चयन ओ लेवल कम्प्यूटर और ट्रिपल सी ट्रेनिंग के लिए किया गया है।

58 अभ्यर्थियों के आवेदन निरस्त

जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी ने बताया कि ओ लेवल कम्प्यूटर व ट्रिपल सी ट्रेनिंग के लिए क्रमश: 69-69 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। जबकि 58 के आवेदन निरस्त कर दिए गए हैं। पहली अगस्त से अभ्यर्थियोंका निर्धारित सेंटर पर पंजीकरण होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Online selection of students for computer training