ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनिजामुददीनपुर के तालाब पर जाने का रास्ता ही नहीं

निजामुददीनपुर के तालाब पर जाने का रास्ता ही नहीं

निजामुददीनपुर के तालाब पर जाने का रास्ता ही नहीं है। देखने मे यह नाले जैसा लगता है। यह मैदान सा रूप लेता जा रहा है। तालाब में नाम मात्र का पानी ही बचा...

निजामुददीनपुर के तालाब पर जाने का रास्ता ही नहीं
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 22 Mar 2018 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

निजामुददीनपुर के तालाब पर जाने का रास्ता ही नहीं है। देखने मे यह नाले जैसा लगता है। यह मैदान सा रूप लेता जा रहा है। तालाब में नाम मात्र का पानी ही बचा है।

कंपिल क्षेत्र के इस गांव के बाहर खेतों के बीचो बीच वषार्े पुराना तालाब है जिसमे जाने का कोई रास्ता नहीं है। कहा जा सकता है कि आखिरकार रास्ता कहा गायब हो गया। ग्रामीणों की माने तो यह बीस बीघा का तालाब था लेकिन धीरे धीरे इसका दायरा घटता गया। ग्रामीण कहते है कि अब यह तालाब एक चौथाई ही रह गया है। तालाब को देखने से नही ंलगता कि यह तालाब है। इसकी खुदाई भी नहीं हुई है। हालांकि एक वर्ष पहले सफाई हुई थी। लेकिन उसके बाद कुछ नहीं हुआ। यह देखने में बडे़ नाले जैसा लगता है। यह मैदान का रूप लेता जा रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव में तालाब बनाने के पीटे पानी के जलस्तर को लेकर कार्य किया गया था लेकिन यह तालाब अब तालाब नहीं लगता। ग्रामीणों का कहना है कि यदि इस पर ध्यान नहीं दिया गया तो इसक निशान भी मिट जाएगे। खेल करने वाले लोग खेल करते जाएगे। ग्रामीण कहते कि इसमे बरसात व खेतों आदि का पानी आ जाता है लेकिन आज तक इसकी खुदाई नहीं हुई जो यह तालाब लग सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें