ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीएचसी पर भेजी गई दवाओं का खंगाला रिकार्ड

सीएचसी पर भेजी गई दवाओं का खंगाला रिकार्ड

अक्तूबर माह में पुराने सीएमओ कार्यालय में लाखों रुपए की दवाएं जला दी गई थी। बीते दिनों मामले की दोबारा जांच शुरु हुई। इसी को लेकर बुधवार को दवा स्टोर में पुराने रिकार्ड को खंगाला गया। किस सीएचसी पर...

सीएचसी पर भेजी गई दवाओं का खंगाला रिकार्ड
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 12 Dec 2018 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

अक्तूबर माह में पुराने सीएमओ कार्यालय में लाखों रुपए की दवाएं जला दी गई थी। बीते दिनों मामले की दोबारा जांच शुरु हुई। इसी को लेकर बुधवार को दवा स्टोर में पुराने रिकार्ड को खंगाला गया। किस सीएचसी पर कब और कितनी दवा भेजी गई। इसकी जानकारी की जा रही है। पुराने सीएमओ कार्यालय में लगभग दो माह पूर्व परिवार नियोजन की लाखों रुपए की दवाएं जला दी गई थी। सीएमओ ने अराजकतत्वों द्वारा दवा जलाने की बात कही गई थी। मुख्यमंत्री ने मामले को संज्ञान में लिया था। वहीं जेडी सरोजबाला ने कार्यालय पहुंचकर मामले की जांच पड़ताल की थी। उन्होंने अभिलेखों को पड़ताल करने की जिम्मेदारी लोहिया अस्पताल के एक चीफ फार्मासिस्ट को दी थी। जहां फार्मासिस्ट ने कुछ अभिलेखों को बीते दिनों कानपुर भेज दिया था। बुधवार को उन्होने कार्यालय पहुंचकर बीते वर्षों में सीएचसी पर भेजी गई दवाओं के अभिलेखों की पड़ताल की। इस दौरान उन्हें कुछ रजिस्टर गायब मिले।

क्या कहते है जिम्मेदार

सीएमओ कार्यालय में दो माह पूर्व कुछ दवाएं जलाई गईं थी। उसी की जांच के निर्देश मिले है। मामला कुछ संदिग्ध है। जांच की जा रही है। दोषी व्यक्ति को छोड़ा नहीं जाएगा।

डा.सरोजबाला, जेडी स्वास्थ्य

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें