ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशगलियों में खुल गए मार्केट, सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

गलियों में खुल गए मार्केट, सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां

जिले में लॉकडाउन को लेकर कोई खास गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन प्रभावी रूप से अभी तक लागू नहीं किया गया है। शहर में तो इसकी हकीकत भी सामने दिखाई पड़ रही है।...

गलियों में खुल गए मार्केट, सोशल डिस्टेसिंग की धज्जियां
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSun, 19 Apr 2020 11:44 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले में लॉकडाउन को लेकर कोई खास गंभीरता नहीं दिखाई जा रही है। शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लॉक डाउन प्रभावी रूप से अभी तक लागू नहीं किया गया है। शहर में तो इसकी हकीकत भी सामने दिखाई पड़ रही है। शहर के गरीब गली, मोहल्लों में मार्केट खुल रहे हैं तो वहीं समोसा और मिठाई भी आसानी से मिल रही है। मोहल्लों में इस कदर हलचल दिखाई पड़ रही है कि लोग महसूस भी नहीं कर रहे हैं कि कोई लॉकडाउन है। मुख्य मार्ग पर जरूर चार घंटे के लिए पुलिस की सख्ती दिखाई पड़ती है। बाद में लोग बे रोकटोक इधर उधर घूमते नजर आ रहे हैं।

लॉकडाउन-2 का रविवार को पांचवा दिन था। बीस अप्रैल से विभिन्न शर्तो के साथ विभिन्न सेवाओं पर छूट दी जा रही है। इसके बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराना प्रशासन के लिए चुनौती से कम नहीं होगा। क्योंकि पूरे लॉकडाउन में अभी तक लिंजीगंज और विभिन्न सब्जी मंडियों में लोगों की भीड़ पर अंकुश लगाने के लिए भले ही अफसर प्रयास कर रहे थे मगर लोग नहीं मान रहे थे। रविवार को सुबह मुख्य मार्गो पर पुलिस की गाड़ियों के हूटर सुनाई दिए। दोपहर होते होते पुलिस भी ढीली पड़ गई और लोगों की आवाजाही इधर से उधर शुरू हो गई। शहर के रेलवे रोड, नाला मछरट्टा से लेकर बीबीगंज से चौक, लालगेट, आवास विकास, फतेहगढ़ तक लोग बगैर रोक टोक के घूम रहे थे। जबकि तिराहे चौराहों पर पुलिस का भी पहरा था। कई चौपहिया वाहन भी पुलिस की नजरो के सामने से निकल गए। शाम को तो शहर इस कदर गुलजार हो रहा है कि इससे यही प्रतीत हो रहा है कि लॉक डाउन खत्म हो गया है। लिंजीगंज मंडी में सुबह भी लोगों की भीड़ रही। पुलिस के पहुंचने पर लोग इधर उधर भाग खड़े हुए। वहंी शहर के घनी वास्ते वाले खतराना, गंगानगर, राजीव गांधी नगर, मदारवाड़ी, बागकूंचा, सलावत खां आदि मोहल्लों में भी खुल रही दुकानों पर भीड़ भाड़ सुबह से ही जुट रही है। पुलिस मुख्य मार्गो के अलावा मोहल्ले में भ्रमण को नहीं पहुंच रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें