ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएफसीआई से राशन दुकान तक सीधे उठान शुरू

एफसीआई से राशन दुकान तक सीधे उठान शुरू

ब्लाकों के गोदाम में घटतौली समेत विभिन्न प्रकार की शिकायतों से अब कोटेदारों को राहत मिल गई है। एफसीआई गोदाम से सीधे राशन दुकान तक राशन की आपूर्ति होना शुरू हो गई है। इस नई व्यवस्था में अभी तक 9...

एफसीआई से राशन दुकान तक सीधे उठान शुरू
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 06 Oct 2020 11:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्लाकों के गोदाम में घटतौली समेत विभिन्न प्रकार की शिकायतों से अब कोटेदारों को राहत मिल गई है। एफसीआई गोदाम से सीधे राशन दुकान तक राशन की आपूर्ति होना शुरू हो गई है। इस नई व्यवस्था में अभी तक 9 कोटेदारों को राशन का उठान भी कर दिया गया है।

पहले यह व्यवस्था ब्लाक के गोदामों से सुनिश्चित की जा रही थी। पहले चरण में बढपुर ब्लाक के अलावा फर्रुखाबाद शहर के कोटेदारों की सहूलियत के अलावा यह व्यवस्था लागू की गई है। नवंबर माह मे ंपूरे जनपद में इस व्यवस्था को प्रभावी बनाया जाएगा। ब्लाकों के गोदामों में अक्सर घटतौली समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर हंगामा चलता था। कायमगंज के गोदाम में मंत्री ने खुद पहुंचकर जांच की थी। इसमें अनियमितताएं पाई गई थीं। व्यवस्था को पारदर्शी बनाने के लिहाज से ही सिंगल स्टेज परिवहन सिस्टम प्रभावी कर दिया गया है। एफसीआई की गोदाम से सीधे कोटेदारों तक अक्तूबर माह का राशन आवंटित कराया जा रहा है। अभी तक 9 कोटेदारों को रोस्टर के हिसाब से सीधे राशन का उठान कर दिया गया है। डिप्टी आरएमओ विवेक कुमार सिंह ने बताया कि इस व्यवस्था से कोटेदारों को काफी सहूलियत मिलेगी। नवंबर माह में सिंगल स्टेज परिवहन सिस्टम पूरे जनपद में लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में पारदर्शिता के मद़देनजर इस व्यवस्था को लागू किया गया है। सीधे कोटेदारों को उनकी दुकान तक आपूर्ति की जो व्यवस्था की गई है उससे सहूलियत मिलेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें