ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशक्षय रोगियों को नहीं भागना पड़ेगा कन्नौज

क्षय रोगियों को नहीं भागना पड़ेगा कन्नौज

क्षय रोगियों के लिए खुश खबरी है। उन्हें अब इलाज के लिए दूसरे जनपद नहीं जाना पड़ेगा। लोहिया अस्पताल में जनवरी से डीवीआरटी सेंटर शुरु हो जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य महा निदेशक ने अस्पताल के ही चिकित्सक...

क्षय रोगियों को नहीं भागना पड़ेगा कन्नौज
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 14 Dec 2018 10:11 PM
ऐप पर पढ़ें

क्षय रोगियों के लिए खुश खबरी है। उन्हें अब इलाज के लिए दूसरे जनपद नहीं जाना पड़ेगा। लोहिया अस्पताल में जनवरी से डीवीआरटी सेंटर शुरु हो जाएगा। इसके लिए स्वास्थ्य महा निदेशक ने अस्पताल के ही चिकित्सक डा. मनोज पाण्डेय को डीवीआरटी सेंटर के लिए नियुक्त किया है। जिले में क्षय रोगियों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। जनवरी से अभी तक 1768 सामान्य क्षय रोग के मरीज निकल कर सामने आए है। जबकि एमडीआर के 197 व एक्सडीआर के 4 मरीज मिले है। अभी तक सामान्य मरीजों का इलाज जनपद में हो जाता था। लेकिन एमडीआर व एक्सडीआर मरीजों को डीवीआरटी सेंटर कर कन्नौज दवा लेने जाना पड़ता था। वहीं चिकित्सक की देखरेख में उनका इलाज किया जाता था। लेकिन अब नए वर्ष से इन मरीजों को दूसरे जनपद नहीं जाना पड़ेगा। क्योंकि जनवरी से लोहिया अस्पताल में डीवीआरटी सेंटर शुरू हो जाएगा। ऐसे में एमडीआर व एक्सडीआर के मरीजों को राहत मिलेगी। वहीं स्वास्थ्य निदेशक डा.पदमाकर ने डीवीआरटी सेंटर के लिए अस्पताल के ही चिकित्सक डा. मनोज पाण्डेय की तैनाती की है।

क्या कहते हैं जिम्मेदार

डीवीआरटी सेंटर खुलने से एक्सडीआर व एमडीआर के मरीजों को दूसरे जनपद दवा लेने नहीं भागना पड़ेगा। इससे मरीजों को राहत मिलेगी।

डा.सुनील मल्होत्रा, जिला क्षय रोग अधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें