ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशज्वाइंट डायरेक्टर ने उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर दिया जोर

ज्वाइंट डायरेक्टर ने उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर दिया जोर

। फर्रुखाबाद। संंवाददाता संयुक्त निदेशक गुणवत्ता नियंत्रण एसपी सिंह मंगलवार को यहां पहुंचे। उन्होंने यहां उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को रेक...

ज्वाइंट डायरेक्टर ने उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने पर दिया जोर
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 30 Nov 2021 10:30 PM
ऐप पर पढ़ें

फर्रुखाबाद। संंवाददाता

संयुक्त निदेशक गुणवत्ता नियंत्रण एसपी सिंह मंगलवार को यहां पहुंचे। उन्होंने यहां उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को रेक प्वाइंट और बफर से नमूने लेने के निर्देश दिए। इसके साथ ही आगामी समय में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने को भी कहा। इसके साथ ही ज्वाइंट डायरेक्टर ने फर्टिलाइजर फैक्ट्री का भी निरीक्षण किया। संयुक्त निदेशक ने यहां डिप्टी डायरेक्टर कृषि के लकूला स्थित कार्यालय में पहुंचकर उर्वरक उत्पादक कंपनियों के प्रतिनिधियों के अलावा थोक विक्रेताओं के साथ बैठक की।

इस बैठक में डिप्टी डायरेक्टर कृषि राजकुमार, जिला कृषि अधिकारी राकेश कुमार सिंह भी मौजूद रहे। जिले में खाद की उपलब्धता के अलावा अब तक लिए गए नमूनो को लेकर भी जानकारी हासिल की। उन्होंने कहा कि रेक प्वाइंट और बफर में उर्वरक की गुणवत्ता सुनिश्चित करने को नमूने समय समय पर लिए जाएं। यह भी कहा कि दिसंबर माह के पहले सप्ताह में पीपीएन और इफ्को की डीएपी मिल जाएगी। आगामी समय में यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। जिला कृषि अधिकारी ने संयुक्त निदेशक को पिछले समय मे ंलिए गए नमूनो और उसकी प्रयोगशाला से आई रिपोर्ट के बारे में बताया। बाद में ज्वाइंट डायरेक्टर फर्टिलाइजर कंपनी मदन माधव के संयंत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस संयंत्र पर उर्वरक स्टाक के प्रत्येक लाट का नमूना लिए जाने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें