ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशनिरीक्षण में डीआईओएस कार्यालय में मिला गंदगी का अंबार

निरीक्षण में डीआईओएस कार्यालय में मिला गंदगी का अंबार

कार्यालय के निरीक्षण में गंदगी का अंबार देखकर सीडीओ ने डीआईओएस की फटकार लगाई। कक्षों में फाइलें जमीन पर रखी हुई थीं। वहीं टूटी मेज कुर्सी भी पाई गईं। कार्यालय में निलंबित लिपिक अनुपस्थित मिले जिस पर...

निरीक्षण में डीआईओएस कार्यालय में मिला गंदगी का अंबार
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 19 Jul 2019 11:07 PM
ऐप पर पढ़ें

कार्यालय के निरीक्षण में गंदगी का अंबार देखकर सीडीओ ने डीआईओएस की फटकार लगाई। कक्षों में फाइलें जमीन पर रखी हुई थीं। वहीं टूटी मेज कुर्सी भी पाई गईं। कार्यालय में निलंबित लिपिक अनुपस्थित मिले जिस पर सीडीओ ने डीआईओएस समेत सभी का वेतन रोकने के आदेश दिए। हालांकि डीआईओएस व अन्य कर्मचारियों का वेतन कमिश्नर ने पहले ही रोकने का आदेश जारी कर दिया था।

शुक्रवार को सीडीओ डा.राजेंद्र पेंसिया जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय का निरीक्षण करने पहुंचे जहां निलंबित लिपिक ब्रहदेव मिश्रा अनुपस्थित मिले। कार्यालय प्रांगण में एक स्टेब्लाइजर मेज के ऊपर रखा पाया गया और तार भी अस्त व्यस्त लटक रहे थे। कार्यालय में लगी लाइटों पर धूल जमी थी। मेजें टूटी थीं और जगह जगह गंदगी का अंबार था। अलमारियों के ऊपर रखी पत्रावलियों पर धूल मिट्टी जमी थी। कुछ अलमारियों पर स्टीकर चिपके थे। खिड़कियां भी टूटी थीं। शौचालय का फर्श व सीट गंदा था। स्टोर रूम के दरवाजे पर टूटी अलमारी रखी थी। सहायक लेखाधिकारी के कमरे में भी टूटी कुर्सी पड़ी थी। कंप्यूटर सेट यहां पर रखा था जिस पर मिटटी जमी थी। कार्यालय में गंदगी का अंबार देखकर सीडीओ ने डीआईओएस की फटकार लगाई और कार्यालय में साफ सफाई व फर्नीचर दुरस्त कराने के निर्देश दिए। वहीं आदेश दिया कि जब तक व्यवस्थाएं दुरस्त नहीं हो जातीं तब तक डीआईओएस समेत सभी का वेतन रोक दिया गया है। प्रवेश द्वार पर नगर पालिका का कूड़ादान रखा था जिसमें कूड़ा कचरा भरा हुआ था। जबकि कार्यालय के पीछे ही परिषदीय विद्यालय है ऐसे में सीडीओ ने कूड़ेदान को दूसरे स्थान पर रखवाने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें