ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपीएम आवास योजना से अब टूट रही गरीबों की आस

पीएम आवास योजना से अब टूट रही गरीबों की आस

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्र डूडा कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, और अपात्रों को आवास मुहैया करा दिए गए हैं। फर्जीवाड़े की परतें कितनी गहरी होंगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि कई के...

पीएम आवास योजना से अब टूट रही गरीबों की आस
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 10 Sep 2020 11:13 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए पात्र डूडा कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं, और अपात्रों को आवास मुहैया करा दिए गए हैं। फर्जीवाड़े की परतें कितनी गहरी होंगी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि कई के खाते में बिना आवास निर्माण कराए ही खाते में रुपया भेज दिया गया है। सबसे बड़ा खेल सत्यापन कराने में किया जा रहा है। नगरीय विकास अभिकरण को वर्ष 2018 में 2707 पीएम आवास योजना का लक्ष्य दिया गया था। जिसके बाद डूडा कार्यालय में आवेदन का सिलसिला शुरू हो गया। गरीबों में आस जगी कि अब उनको भी छत के नीचे रहने को मिल जाएगा।

पीएम आवास योजना के तहत गरीबों को आवास मिले भी लेकिन इस बीच एक सेटिंग का खेल चला जिसमे पात्र लोगों को आश्वासन और जांच आदि की घुट्टी पिलाने के दौर में गरीब डूडा के चक्कर काट काटकर थक गए हैं। इस बीच अपात्र लोगों को सेटिंग के सहारे पात्रता सूची में शामिल कराया गया है। आवेदनों की जांच में लेखपालों व एजेंसियों ने जमकर खेल किया है। जांच के आधार पर पीएम आवास योजना की प्रथम, द्वितीय व तृतीय किस्त पात्रता सूची में आए लोगों से रुपए लेने की बात सामने आई है। हैरत की बात है कि इस जांच में बड़ी संख्या में उन लोगों को पात्र घोषित किया गया है जो लाखों कमाते हैं। इसके साथ बड़ी संख्या में गरीब अभी भी आवास की आस पालकर डूडा की परिक्रमा करते नजर आ रहा है। अब डूडा कार्यालय बरगदियाघाट पहुंच गया है। दूरी होने के कारण गरीब आवास की आस में डूडा कार्यालय नहीं पहुंच पा रहे ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें