ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशमंत्री को गुमराह करने से नहीं चूके मत्स्य अफसर

मंत्री को गुमराह करने से नहीं चूके मत्स्य अफसर

यदि किसी को गुमराह करना है तो यह मत्स्य विभाग के अफसरों से सीखें। पिछले दिनों यहां पर आए मत्स्य एवं लघु सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल को विभागीय अफसर गुमराह करने से नहीं चूके। पत्रकारों के सवाल पर जब...

मंत्री को गुमराह करने से नहीं चूके मत्स्य अफसर
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजFri, 06 Oct 2017 10:38 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि किसी को गुमराह करना है तो यह मत्स्य विभाग के अफसरों से सीखें। पिछले दिनों यहां पर आए मत्स्य एवं लघु सिंचाई मंत्री एसपी सिंह बघेल को विभागीय अफसर गुमराह करने से नहीं चूके। पत्रकारों के सवाल पर जब मंत्री ने पूछा कि पांचालघाट की दुकानों का किराया मिल रहा है कि नहीं तो अफसरों ने मंत्री की नाराजगी से बचने के लिए सीध्ेा तौर पर कह दिया कि सभी का किराया मिल रहा है मगर असलियत कुछ और ही है। दस दुकानों में कई दुकानों का किराया आज तक विभाग को प्राप्त नहीं हो रहा है।

पांचालघाट पर मत्स्य पालकों की सुविधा के लिए लाखों की लागत से दस दुकानों का निर्माण कराया गया था। जैसे तैसे इन दुकानों का आवंटन मत्स्य पालकों के लिए किया गया मगर यह दुकानें पिछले कई सालों से बंद पड़ी हैं। विभागीय स्तर से मामूली किराए पर यह दुकानें उठाई गईं। लाभार्थियों की ओर से कुछ माह तो काम किया गया उसके बाद दुकानों के शटर गिरा दिए गए । एक ही नहीं सभी दसो दुकानें लंबे समय से बंद चल रही हैं। मत्स्य विभाग को इसका किराया भी प्राप्त नहीं हो रहा है। किराया अदा न करने के बाद भी विभागीय स्तर से लाभार्थियों पर दबाव बनाने का का कोई काम नहीं किया गया। इससे विभाग को भी नुकसान हो रहा है। जबकि मंत्री बघेल ने सहायक मत्स्य निदेशक को स्पष्ट निर्देश दिए कि विभागीय स्तर से बनवाई गईं जो दुकाने हैँ उनकी देख रेख सुनिश्चित की जाए। यदि दुकाने बंद हैं तो उनका दोबारा से आवंटन कराना सुनिश्चित करें। विभागीय स्तर से यदि सभी दस दुकानों का आवंटन दोबारा से हो जाता है तो इसमें विभाग की आय में वृद्धि हो सकती है। क्योंकि पांचालघाट पर जिस स्थान पर यह दुकाने स्थापित हैं वहां पर मछली बाजार के लिए यह उपयुक्त नहीं है। इस वजह से यदि किसी दूसरे धंधे के लिए यह दुकाने आवंटित करा दी जाएं तो इसमें विभाग का मुनाफा बढ़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें