ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशपहले कानपुर से वाहन की लें स्वीकृति फिर होगा रजिस्ट्रेशन

पहले कानपुर से वाहन की लें स्वीकृति फिर होगा रजिस्ट्रेशन

नए सवारी वाहनों को अब सीधे एआरटीओ दफ्तर से रजिस्ट्रेशन की स्वीकृति नहीं मिलेगी। पहले कानपुर से वाहन की स्वीकृति लेनी होगी । इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन मिलेगा। सोमवार को रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे आधा...

पहले कानपुर से वाहन की लें स्वीकृति फिर होगा रजिस्ट्रेशन
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 03 Mar 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

नए सवारी वाहनों को अब सीधे एआरटीओ दफ्तर से रजिस्ट्रेशन की स्वीकृति नहीं मिलेगी। पहले कानपुर से वाहन की स्वीकृति लेनी होगी । इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन मिलेगा। सोमवार को रजिस्ट्रेशन कराने पहुंचे आधा दर्जन से अधिक सवारी वाहनों को वापस कर दिया गया। वहीं दफ्तर में काम कराने के लिए लोगों की भीड़भाड़ रही।

आरआई जीवन कुमार ने बताया कि पहले सवारी वाहनों का सीधे रजिस्ट्रेशन यहां कर दिया था लेकिन अब इस व्यवस्था में बदलाव हुआ है। नए सवारी कामर्शियल वाहन को पहले परमिट की स्वीकृति के लिए कानपुर से इजाजत लेनी होगी। जब कानपुर के आरटीओ इसमें अपनी रिपोर्ट दे देंगे तभी इसके बाद यहां रजिस्ट्रेशन दिया जाएगा। वहीं दफ्तर में पहुंचे आधा दर्जन से अधिक वाहन वालों को वापस कर दिया गया। इसके अलावा दो स्कूली बसें जो फिटनेस को यहां पहुंची वह मानक में ठीक नहीं थीं इसलिए इन्हें भी वापस कर दिया गया। आरआई ने बताया कि उन्हीं वाहनों को फिटनेस दी जाएगी जिनके मानक पूरे होंगे। इसके अलावा किसी अन्य वाहन को फिटनेस नहीं दी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें