ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशफर्रुखाबाद में शंकराचार्य पर बरसे श्रम मंत्री

फर्रुखाबाद में शंकराचार्य पर बरसे श्रम मंत्री

संकिसा में बुद्ध महोत्सव में मंगलवार को शिरकत करने पहुंचे सूबे के श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शंकराचार्य पर बरस पड़े। उन्होंने साईं को लेकर शंकराचार्य की टिप्पणी पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा...

फर्रुखाबाद में शंकराचार्य पर बरसे श्रम मंत्री
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 23 Oct 2018 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

संकिसा में बुद्ध महोत्सव में मंगलवार को शिरकत करने पहुंचे सूबे के श्रममंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य शंकराचार्य पर बरस पड़े। उन्होंने साईं को लेकर शंकराचार्य की टिप्पणी पर गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति कार्य से पूजा जाता है। कर्म से ही भगवान और महान कहलाता है।

श्रममंत्री ने कहा, दुनिया के कई देशों में बौद्ध धर्म का परचम लहरा रहा है। आज बुद्धमय भारत और बुद्धमय समाज को बनाने की जरूरत है। उन्होंने भगवान बुद्ध के दर्शन को आत्मसात करने की आवश्यकता बताते हुए कहाकि व्यावहारिक जीवन में बुद्ध के विचार प्रसांगिक है। एक जुटता पढ़ाने का पाठ यदि किसी ने किया हैं तो वह बौद्ध धर्म है। इस धर्म में न तो जाति और न ही समाज को बांटने का काम किया गया है। हम सभी का उस समय गर्व से सीना चौड़ा होता है, जब प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति किसी देश में जाते हैं तो प्रतीक चिह्न के रूप में भगवान बुद्ध की प्रतिमा देते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें