DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, लाइन में लगकर लगवाई वैक्सीन
फर्रुखाबाद कन्नौज

टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, लाइन में लगकर लगवाई वैक्सीन

हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 06:00 AM
टीकाकरण को लेकर दिखा उत्साह, लाइन में लगकर लगवाई वैक्सीन

फर्रुखाबाद। संवाददाता

कोरोना संक्रमण से बचने को 18 से 44 वर्ष तक की उम्र के लोग टीकाकरण को लेकर खासे उत्सुक हैं। रजिस्ट्रेशन के बाद केंद्रों पर युवाओं ने लाइन में लगकर वैक्सीन लगवाई। टीकाकरण कराने के बाद युवा उत्साहित नजर आए। केंद्रों पर नंबर वेरीफाई करने के बाद युवाओं का वैक्सीनेशन करवाया गया। शहर के एक केंद्र पर तो वैक्सीनेशन को लेकर जबरदस्त भीड़ थी। तपिश भरी गर्मी के बाद भी लोग वैक्सीन लगवाकर ही घर वापस हुए।

गायत्री पब्लिक स्कूल मेें सबसे बड़ा कैंप लगा जिसमें 402 लोगों ने टीके लगवाए। यहां लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए पूर्व एमएलसी मनोज अग्रवाल और पालिकाध्यक्ष वत्सला अग्रवाल भी थीं। कई सभासद भी यहां पर मौजूद रहे। युवा टीकाकरण कराने के बाद बेहद उत्साहित दिखाई पड़ रहे थे। युवाओं का कहना था कि जिंदगी को सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण जरूरी है। इसका वह काफी समय से इंतजार कर रहे थे। लोहिया महिला अस्पताल में वैक्सीनेशन कराने को 30-35 लोग डटे हुए थे। किसी में कोई हड़बड़ी नहीं थी। सभी लोग लाइन में लगकर वैक्सीन लगवाने के लिए डटे हुए थे। 18 प्लस के अलावा इसमें कुछ लोग 45 वर्ष की उम्र के भी लोग शामिल थे। जो कि टीकाकरण कराने को पहुंचे थे। वैक्सीन लगवाने के बाद निकले लोगों ने बताया कि युवाओं के लिए रजिस्ट्रेशन की बाध्यता खत्म होनी चाहिए जिससे कि सभी लोग आसानी से वैक्सीन लगवा सकें।

लोहिया पुृरुष अस्पताल में भी वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में खासी उत्सुकता थी। यहां भी 30 से अधिक लोग लाइन में लगे थे जो कि प्रतीक्षारत थे कि उनका नंबर कब आए। इसमें कुछ लोग 45 वर्ष से अधिक उम्र के भी थे। युवाओं ने बताया कि वे लोग काफी समय से वैक्सीनेशन के लिए इंतजार कर रहे थे। रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आखिरकार वह समय आया है जब उनके वैक्सीन लगी है। जिंदगी की सुरक्षा के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं। राजेपुर के शेराखार गौटिया में वैक्सीनेशन कैंप में लोगों की अच्छी खासी भीड़ जुटी। यहां पर एएनएम अर्चना वर्मा, सीएचओ प्रीती के अलावा राजस्व कर्मी की टीम और प्रधान, आशा, कार्यकत्र्री डटी हुई थीं। वैक्सीनेशन कराने को आस पास मजरे के भी लोग पहुंचे थे। यहां मौजूद स्वास्थ्य कर्मियों ने शारीरिक क्षमता को बढ़ाने के लिए वैक्सीन की उपयोगिता बताई। इसके बाद कई लोग वैक्सीन लगवाने के लिए आगे आए।

संबंधित खबरें