ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडग्गामारी पर डीएम सख्त, कार्रवाई के निर्देश

डग्गामारी पर डीएम सख्त, कार्रवाई के निर्देश

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने डग्गामारी पर सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने प्राइवेट वाहन को खड़ा करने को स्थल चिन्हित करने के परिवहन, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम को निर्देश दिए। कायमगंज रोड पर...

डग्गामारी पर डीएम सख्त, कार्रवाई के निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 21 Nov 2019 10:36 PM
ऐप पर पढ़ें

जिलाधिकारी मानवेंद्र सिंह ने डग्गामारी पर सख्त रुख अख्तियार किया है। उन्होंने प्राइवेट वाहन को खड़ा करने को स्थल चिन्हित करने के परिवहन, राजस्व और पुलिस विभाग की टीम को निर्देश दिए। कायमगंज रोड पर डग्गामार वाहनों की समस्या को देखते हुए संयुक्त टीम को चेकिंग अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए। डीएम ने कहा कि ओवरलोडिंग वाहनों पर पुलिस कार्रवाई करना सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि रेस, ड्राइविंग, नाबालिग की ओर वाहन चलाने पर कड़ी कार्रवाई की जाए।

बैठक में पीडब्लूडी के इंजीनियर ने बताया कि मार्ग चौड़ीकरण के समय बिजली निगम को पोल न लगवाने को अवगत कराया गया था। इसके बाद भी पोल लगा दिए गए। इस पर डीएम ने रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए। सघन मिशन इंद्रधनुष के सफल संचालन के लिए जिला टास्क फोर्स समिति की बैठक ली। कलेक्ट्रेट सभागार में हुई बैठक में सीएमओ ने बताया कि जिले में 90 प्रतिशत बच्चों का टीकाकरण कराना सुनिश्चित किया गया है।

सभी एमओआईसी और आशाओं को सक्रिय कर सर्वे कराने के निर्देश डीएम ने दिए। एमओआईसी सर्वे के अनुसार स्वयं मौके पर जाकर क्रास चेकिंग करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सर्वे में अनियमितता पर आशाओं को कार्यमुक्त कर दिया जाएगा। उन्होंने सबसे खराब पांच आशाओं को चिन्हित कर कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए। इस बीच पौधरोपण को लेकर डीएम ने जब रिपोर्ट मांगी तो अधिकारी रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं कर सके। इस पर दस दिन का समय दिया गया है। डीएम ने बिजली शवदाह गृह का प्रस्ताव वन विभाग को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें