ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशजमीन पर कब्जा करने वालों को करें जिला बदर

जमीन पर कब्जा करने वालों को करें जिला बदर

अमृतपुर तहसील मे मंगलवार को डीएम मोनिका रानी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जमीन पर कब्जों क ी सबसे अधिक शिकायतें समने आईं। इस पर डीएम ने कहा कि जिन लोगों ने जमीनों पर कब्जे कर...

जमीन पर कब्जा करने वालों को करें जिला बदर
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजTue, 20 Nov 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

अमृतपुर तहसील मे मंगलवार को डीएम मोनिका रानी की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। जमीन पर कब्जों क ी सबसे अधिक शिकायतें समने आईं। इस पर डीएम ने कहा कि जिन लोगों ने जमीनों पर कब्जे कर रखे हैं उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाए और ऐसे लोगों को जिला बदर किया जाए। उन्होंने एसडीएम को निर्देशित किया कि वह टीम बनाकर गंगा कटरी की जमीन से कब्जों को हटवाएं। इसमें कोई लापरवाही न करें। संपूर्ण समाधान दिवस में 194 शिकायतें आईं जिसमें 20 का निस्तारण किया गया। पूरे दिन यहां भीड़ रही। जमीन पर कब्जे के अलावा समय से राशन न मिलने,बिजली बिल ठीक कराने आदि मामले प्रमुखत: से सामने आए। डीएम ने कहा कि गंगाकटरी की जमीन पर जहां पर भी अवैध कब्जे हुए हैं या पूर्व में पट्टेधारकों को कब्जा दिलाया गया था और फिर से कब्जा कर लिया गया है तो ऐेसे में जिन लोगों ने कब्जा किया है उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराएं और उन्हें जिला बदर करने की कार्रवाई करें। अवैध कब्जों को छुड़वाने के लिए राजस्व की टीम बनाई जाए जिसकी बराबर समीक्षा की जाए। इसमें कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार मिश्रा के अलावा सीडीओ अपूर्वा दुबे भी यहां मौजूद रहीं।

बीएसए और सीएमओ से नाराज हुईं डीएम

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने बीएसए से स्वेटर वितरण को लेकर पूछा। कहा कि अभी तक बच्चों को स्वेटर क्यों नहंी मिल पाए हैं। क्या सर्दी खत्म हो जाएगी तब स्वेटर देंगे। इस पर बीएसए ने अपनी सफाई देना शुरू की तो डीएम नाराज हुईं। कहा कि रवैया सुधारो नहीं तो इस लापरवाही में कार्रवाई कर दी जाएगी। सीएमओ से डीएम ने कहा कि जो भी योजनाएं चल रही हैं उनका लक्ष्य पूरा हो। जो नोडल अधिकारी कार्यो की निगरानी के लिए बनाए गए हैं उन्हें छुट्टी न दी जाए और न ही किसी क्लर्क को अवकाश दिया जाए। डीएम ने सख्त लहजे में कहा कि यदि चल रही योजनाओं का जो लक्ष्य पूरा नहीं हुआ तो इसमें बड़ी लापरवाही मानी जाएगी और कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि कार्य की प्रगति बराबर दें जिससे पूरी स्थिति साफ हो। जो कार्य न कर रहा हो उस पर कार्रवाई करे।

मत्स्य निदेशक का वेतन काटने का दिया हुक्म

संपूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने जब अफसरों की उपस्थिति चेक की तो पता चला कि मत्स्य निदेशक नहीं आए हैं। उनके सहायक यहां पहुंचे हुए हैं। इस पर डीएम ने न आने क कारण पूछा। इस पर डीएम नाराज हो गइं। वेतन रोकने का हुक्म सुना दिया। डीएम ने देर से पहुंचने पर उद्योग अधिकारी की भी क्लास लगाई। पूछा क्या कानपुर से आते हो। इस पर उन्होने सफाई दी। डीएम ने कहा कि जो समय तय है उस पर ही यहां पहुंचना होगा। डीएसओ से कहा कि उपभोक्ताओं को राशन ठीक से मिले। मशीन से पर्चियां निकल रही हैं या नहीं इस व्यवस्था को ठीक कराया जाए। कहीं से कोई लापरवाही सामने नहीं आनी चाहिए।

छात्र छात्राओं को किया सम्मानित

डीएम ने संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान पेंटिंग प्रतियोगिता मेरा देश मेरा चुनाव को लेकर छात्र छात्राओं को सम्मानित किया। छात्रा सुकीर्ति अग्निहोत्री, शोभा सिंह, कोमल चौहान, पुष्पेंद्र, मुस्कान आदि को पुरस्कृत किया गया। प्रधानाचार्य अनिल सिंह के अलावा परिषदीय स्कूल के प्रधानाचार्य भी मौजूद रहे। डीएम ने बच्चों से कहा कि वह मन से पढ़ाई करें और आगे बढ़ें। कोई समस्या हो तो बताएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें