DC girl education relieved Richa gets charge - डीसी बालिका शिक्षा कार्यमुक्त, रिचा को मिला चार्ज DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डीसी बालिका शिक्षा कार्यमुक्त, रिचा को मिला चार्ज

default image

कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालय में मिली गड़बड़ी के बाद आखिरकार जिला समन्वयक बालिका शिक्षा सरिता त्रिवेदी को शनिवार को कार्यमुक्त कर दिया गया। इससे पहले बेसिक शिक्षा विभाग ने विभिन्न प्रकार के अभिलेख अपने कब्जे में ले लिए। डीसी बालिका का चार्ज जिला समन्वयक विशेष प्रशिक्षण रिचा यादव को दिया गया। बताया जा रहा है कि डीसी प्रशिक्षण भी अब कोई चार्ज लेने के मूड़ में नहीं हैं। वे भी अपने मूल तैनाती स्थल डायट में जा सकती हैं।

कस्तूरबा गांधी विद्यालय में मिली वित्तीय अनियमितताओं के बाद राज्य परियोजना निदेशक ने जिलाधिकारी की संस्तुति पर डीसी बालिका शिक्षा सरिता को मूल विभाग माध्यमिक शिक्षा में योगदान करने के आदेश जारी किए थे। आदेश आने के तुरंत बाद से ही बीएसए ने इसको लेकर उच्चाधिकारियों से बातचीत की। डीसी बालिका से संबंधित विभिन्न प्रकार के अभिलेख लेने के बाद आनन फानन में डीसी बालिका को कार्यमुक्त कर दिया गया। बीएसए ने इस कार्रवाई को लेकर काफी गोपनीयता बरती। जिससे कि किसी प्रकार की दिक्कत न होने पाए।

वहीं बीएसए ने डीसी समेकित शिक्षा राजेश वर्मा का चार्ज डीसी निर्माण दिलीप राजपूत को दे दिया है। इस तरह से फिलहाल छह डीसी के पदों पर सिर्फ दो लोग ही रह गए हैं। कस्तूरबा विद्यालयों का कार्य डीसी बालिका शिक्षा के नियंत्रण में होता है। अतिरिक्त चार्ज होने की दशा में बालिका शिक्षा से संबंधित योजना मजबूती से लागू होने में दिक्कत पैदा होगी। शासन स्तर से नए डीसी की डिमांड भी की जा सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:DC girl education relieved Richa gets charge