ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशडीडीओ को सांसद आदर्श गांव में मिली कमियां

डीडीओ को सांसद आदर्श गांव में मिली कमियां

जिला विकास अधिकारी डॉ.ओपी पांडेय ने गुरुवार को सांसद आदर्श गांव खिमसेपुर का निरीक्षण किया। यहां पर उन्हें कई प्रकार की कमियां मिलीं। इसके सुधार के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इंग्लिश मीडियम...

डीडीओ को सांसद आदर्श गांव में मिली कमियां
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजThu, 23 Aug 2018 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

जिला विकास अधिकारी डॉ.ओपी पांडेय ने गुरुवार को सांसद आदर्श गांव खिमसेपुर का निरीक्षण किया। यहां पर उन्हें कई प्रकार की कमियां मिलीं। इसके सुधार के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। इंग्लिश मीडियम स्कूल में बच्चों को उसी माध्यम कि किताबें नहीं मिली हैं। इस पर उन्होंने बीएसए को कार्रवाई के निर्देश दिए।

मोहम्मदाबाद के खिमसेपुर सांसद आदर्श गांव में पूर्वान्ह पहुंचे डीडीओ ने पूरे गांव का भ्रमण किया। सबसे पहले उन्होंने शौचालय देखे। शौचालय में किसी प्रकार की कोई ज्यादा कमियां नहीं मिलीं। मगर सफाई व्यवस्था का हाल काफी खराब था। कई गलियों में साफ सफाई की हालत सही नहीं पाई गई। इससे प्रतीत हो रहा था कि यहां पर कई दिनों से झाडू ही नहीं लगी। प्रधानमंत्री आवास में कई स्थानों पर प्लास्टर नहीं पाया गया। डीडीओ परिषदीय विद्यालय में पहुंचे और यहां पर पढ़ाई का स्तर देखा। बच्चों से भी उन्होंने सवाल किए। कई बच्चों ने पूछे गए सवालों का जवाब दे दिया। इस पर डीडीओ ने प्रसन्नता जाहिर की। हालांकि इंग्लिश मीडियम विद्यालय में उसी माध्यम की किताबें न आए जाने की बात उनके सामने आई। डीडीओ ने बताया कि निरीक्षण की रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेजी जाएगी।

आंगनबाड़ी केंद्र की हालत खस्ता

डीडीओ ने निरीक्षण के दौरान आंगनबाड़ी केंद्र देखा। आंगनबाड़ी कें परिषदीय विद्यालय के जिस कक्ष में चल रहा है उसकी बिल्डिंग बेहद ही खराब है। उन्होंने बताया कि इसको लेकर जिला कार्यक्रम अधिकारी क ो कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा। केंद्र को कहीं और शिफ्ट करने की जरूरत है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें