ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशसीडीओ ने नाला निर्माण कार्य की गुणवत्ता परखी

सीडीओ ने नाला निर्माण कार्य की गुणवत्ता परखी

मुख्य विकास अधिकारी डॉ.राजेंद्र पैंसिया ने राजेपुर ब्लाक के कमालुद्दीनपुर गांव में मनरेगा के काम को देखा। कमालुददीनपुर में नाला निर्माण की गुणवत्ता को परखा। नाला निर्माण से बाढ़ के समय आस पास के लोगों...

सीडीओ ने नाला निर्माण कार्य की गुणवत्ता परखी
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSun, 20 Sep 2020 11:46 PM
ऐप पर पढ़ें

मुख्य विकास अधिकारी डॉ.राजेंद्र पैंसिया ने राजेपुर ब्लाक के कमालुद्दीनपुर गांव में मनरेगा के काम को देखा। कमालुददीनपुर में नाला निर्माण की गुणवत्ता को परखा। नाला निर्माण से बाढ़ के समय आस पास के लोगों को काफी राहत मिलेगी। सीडीओ कें निरीक्षण के समय 36 मजदूर काम करते हुए मिले। उन्होंने नाले के बीच में पड़ रहे रास्ते में हयूम पाइप लगवाने और पौधरोपण कराने के निर्देश दिए। नाले की भूमि बीस वर्षो से कब्जे में थी। राजस्व विभाग ने इसे कब्जा मुक्त कराया है। महिला मेट हसीना बेगम मौके पर मौजूद थीं। अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी गौरव सिंह को निर्देश दिया कि मेट से उनके निर्धारित दायित्वों केअनुसार ही काम लिया जाए। लेखपाल सुरजीत सिंह ने बताया कि यह नाला ढाई किलो मीटर का है।

गंगा में पानी अधिक होने पर पर इस नाले से पानी गंगा जी में निकल जाएगा। पंचायत में 61 चकरोड बताए गए। इसमें 16 अवरुद्ध हैं। सीडीओ ने 22 चकरोड पर राजस्व विभाग से समन्वयक स्थापित कर कार्य कराने के निर्देश दिए। भरखा गांव में भी मनरेगा के काम का निरीक्षण किया। यहां पर पांच बीघा में विभिन्न प्रकार के आम, अमरूद, जामुन आदि के पौधे लगाए गए हैं। कार्यस्थल पर बोर्ड लगाने के निर्देश दिए। महमदपुर गांव में जयवीर के खेत से गोकरन के खेत तक मिट्टी कार्य का निरीक्षण किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें