ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशविकास भवन में बायोमैट्रिक अटेंडेंस मशीन लगेगी

विकास भवन में बायोमैट्रिक अटेंडेंस मशीन लगेगी

विकास भवन में कर्मचारियों की अब लेट लतीफी नहीं चलेगी। कर्मचारियों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए बायोमैट्रिक अटेंडेंस मशीन लगेगी। एक दिसंबर से इस मशीन से अटेंडेंस प्रभावी हो जाएगी। पहले से ही...

विकास भवन में बायोमैट्रिक अटेंडेंस मशीन लगेगी
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSat, 11 Nov 2017 11:55 PM
ऐप पर पढ़ें

विकास भवन में कर्मचारियों की अब लेट लतीफी नहीं चलेगी। कर्मचारियों की मनमानी पर अंकुश लगाने के लिए बायोमैट्रिक अटेंडेंस मशीन लगेगी। एक दिसंबर से इस मशीन से अटेंडेंस प्रभावी हो जाएगी। पहले से ही कार्यालय के अधिकारियो ंव कर्मचारियों के नाम, पदनाम, मोबाइल नंबर सीडीओ कार्यालय में मांगे जा चुके हैं। अब बायोमेट्रिक मशीन से कर्मचारियों का अंगूठा पंच करके डाटा को फ्रीज किया जाएगा।

सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों और अधिकारियों की लेटलतीफी पर अंकुश लगाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी अविनाश कुमार ने यह पहल की है। इसी के मद्देनजर विकास भवन के मुख्य गेट पर दो बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन स्थापित की जा रही हैं जिससे एक दिसंबर से काम प्रभावित होगा। बायोमैट्रिक मशीन के साफ्टवेयर में डाटा फीडिंग का काम पूर्ण कराकर उसकी हार्ड कापी का प्रिंट आउट भी निकाला गया है। डाटा फीडिंग में कोई लिपिकीय त्रुटि न हो उसके लिए यह आवश्यक किया गया है कि सभी अधिकारी व कर्मचारी हार्ड कापी का अवलोकन कर लें।

यदि कोई गलती है तो उसको सही करा लें। डाटा फीडिंग का विभागवार रोस्टर भी निर्धारित किया गया है। सीडीओ ने निर्देश दिए हैं कि रोस्टर के अनुसार निर्धारित समय पर स्टेनो के पास उपस्थित होकर अपना डाटर अवलोकन कर हस्ताक्षर करना सुनिश्चित करें। इसके उपरांत बायोमैट्रिक मशीन में अंगूठा पंच करके डाटा को फ्रीज किया जाएगा। सीडीओ ने बताया कि 8 से 18 नवंबर तक विकास भवन के 12 विभागों के कर्मचारियों का अंगूठा पंच करके डाटा को फ्रीज किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें