ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशकोरोना काल में त्योहारों पर रहें होशियार , न लगायें भीड़

कोरोना काल में त्योहारों पर रहें होशियार , न लगायें भीड़

कोविड-19 के प्रकोप के चलते त्योहारों की चमक भी फीकी पड़ती जा रही है। लेकिन जब से अनलाक की प्रक्रिया शुरू हुई है लोग तो कोरोना को भूल ही गए हैं जैसे कोरोना कुछ है ही नहीं हमें निश्चिंत नहीं होना है...

कोरोना काल में त्योहारों पर रहें होशियार , न लगायें भीड़
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSat, 10 Oct 2020 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 के प्रकोप के चलते त्योहारों की चमक भी फीकी पड़ती जा रही है। लेकिन जब से अनलाक की प्रक्रिया शुरू हुई है लोग तो कोरोना को भूल ही गए हैं जैसे कोरोना कुछ है ही नहीं हमें निश्चिंत नहीं होना है अभी खतरा टला नहीं है जब तक इसकी कोई दवाई नहीं बन जाती है अगर दवाई बन भी जाती है तो क्या यह सबको मिल जाएगी इसमें अभी बहुत समय लगेगा ।

यह कहना है अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. दलवीर सिंह का । कहा कि जब से यह कोरोना नाम की बीमारी आई है हम सभी का यही प्रयास है की जन सामान्य तक हमारी आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से कोरोना से किस तरह से बचा जाये जानकारी पहुंच जाये । साथ ही कहा कि समय समय पर सामुदायिक स्तर पर होने बाली गतिविधियों और गृह भ्रमण के दौरान भी हमारी आशा बहुएं लोगों को मास्क पहनने, दो गज की दूरी और हाथ धोने के बारे में जागरूक करती रहती हैं और सभी स्वास्थ्य केन्द्रों पर आने वाले लोगों को भी इस सम्बन्ध में जानकारी दी जाती है। सीएचसी कायमगंज के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. अनुराग वर्मा ने बताया कि लोग तो बाजारों में ऐसे निकलते हैं कि सब सामान्य हो गया है लेकिन हमें अभी और सतर्कता की जरुरत है । आने वाला समय त्योहारों का है नवदुर्गा पूजा, दशहरा और दीपावली पर बाजारों में काफी रौनक रहती है, लेकिन इस बार हमें इन आने वाले त्योहारों पर विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है । त्योहारी सीजन में लोगों को सार्वजनिक स्थान, भीड़-भाड़ वाली जगह में जाने से बचना चाहिए। इसी तरह हर आधे घंटे में सेनेटाइजर, साबुन या लिक्विड साबुन से हाथों की अच्छी तरह से सफाई करनी चाहिए। वायरस का फैलाव न हो इसके लिए खांसते व छींकते समय रूमाल का उपयोग करना चाहिए। इसी तरह लोगों को घरों से बाहर निकलने पर मास्क का उपयोग करना चाहिए। साथ ही कहा कि इस बार हमें घर की बनी मिठाइयों का प्रयोग करना चाहिए ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें