ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशएनआरएचएम घोटाले में आरोपी बाबू गिरफ्तार

एनआरएचएम घोटाले में आरोपी बाबू गिरफ्तार

आठ साल पहले हुए एनआरएचएम घोटाले में सीएमओ कार्यालय के आरोपी बाबू को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ लखनऊ के सीबीआई न्यायालय से कुर्की का आदेश जारी हुआ था। इस मामले में तत्कालीन सीएमओ...

एनआरएचएम घोटाले में आरोपी बाबू गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSat, 03 Feb 2018 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

आठ साल पहले हुए एनआरएचएम घोटाले में सीएमओ कार्यालय के आरोपी बाबू को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ लखनऊ के सीबीआई न्यायालय से कुर्की का आदेश जारी हुआ था। इस मामले में तत्कालीन सीएमओ समेत तत्कालीन अन्य लोग भी आरोपी बनाए गए थे। बहुचर्चित मामले में पुलिस की टीमों ने कई बार बाबू के यहंा दबिशें भी मारी थीं।

बसपा सरकार में वर्ष 2010 में एनआरएचएम का घोटाला हुआ था। जिसमें फर्रुखाबाद के तत्कालीन सीएमओ समेत लिपिक जगदीश नरायन कटियार आरोपी बनाए गए थे। सीबीआई ने इस मामले में शामिल कई लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। सीबीआई की टीम ने बाबू जगदीश नरायन कटियार को पकड़ने के लिए कई दबिशें मारी लेकिन वह पकड़ में नहीं आ सके। वह आठ वर्षो से फरार चल रहे थे। सीबीआई न्यायालय से बाबू का कुर्की वारंट जारी हुआ। एसएसआई दीपक कुमार ने सटीक सूचना पर शनिवार को एनआरएचएम घोटाले के आरोपी बाबू जगदीश नरायन कटियार को उसके गेस्ट हाउस से गिरफ्तार कर लिया। एसएसआई ने बताया कि बाबू को नेकपुर चौरासी, बरेल इटावा हाईवे के गेस्ट हाउस से पकड़ा है। उनके खिलाफ कुर्की वारंट जारी हुआ था। वह वर्षो से वह फरार चल रहे थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें