ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलहंगों के बाद अब फर्रुखाबादी ड्रेस ट्रेल के मुरीद हुए यूके ब्रिटेन

लहंगों के बाद अब फर्रुखाबादी ड्रेस ट्रेल के मुरीद हुए यूके ब्रिटेन

जिले के जरदोजी कारोबार नें विश्व पटल पर एक नई पहचान बनाई है। आधुनिकता के दौर में फैशन को कुछ यूं सुई और धागे से पिरोया गया कि दुनियां के कई देश जरदोजी लहंगों के बाद अब फर्रुखाबादी ड्रेस ट्रेल की...

लहंगों के बाद अब फर्रुखाबादी ड्रेस ट्रेल के मुरीद हुए यूके ब्रिटेन
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजSat, 10 Oct 2020 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले के जरदोजी कारोबार नें विश्व पटल पर एक नई पहचान बनाई है। आधुनिकता के दौर में फैशन को कुछ यूं सुई और धागे से पिरोया गया कि दुनियां के कई देश जरदोजी लहंगों के बाद अब फर्रुखाबादी ड्रेस ट्रेल की दीवाने है। जरदोजी के ट्रेल यूके, ब्रिटेन, कनाडा और दुबई में सबसे ज्यादा पसंद किए जा रहे हैं।

कोरोना काल में जरदोजी कारोबार थम सा गया। विदेशी आर्डर भी कौंसिल होने लगे, ऐसे में कारोबारियों के माथे पर चिंता की लकीरें थीं। अब जरी जरदोजी कारोबार लहंगा चुनरी से आगे निकलकर फैशन संग कदम ताल कर रहा है। इसका लाभ कारोबारियों को मिलना शुरु हो गया है। जरदोजी के बनें वेस्टन स्टाइल के ऑर्डर खूब मिल रहे हैं। जरदोजी कारोबार को विश्व पटल पर नई पहचान दिलाने में हाजी मुजफ्फर हुसैन रहमानी, हाजी अरशद हुसैन रहमानी और हाजी कमर हुसैन रहमानी लगे हुए हैं। मुजफ्फर हुसैन रहमानी ने बताया कि वेस्टन स्टाइल के बनें जरदोजी की ड्रेस की मांग बढ़ गई है। उन्होंने बताया कि सबसे पहले कुछ पीस बनाकर उन्होंने यूके और ब्रिटेन भेजे थे तो उनको हाथों हाथ लिया गया। इसके बाद अब लगातार इसके ऑर्डर मिल रहे हैं। यूके, लंदन, यूएसए, कनाडा, दुबई में ट्रेल ड्रेस की मांग सबसे ज्यादा है। बताया कि अभी तक वह कई खेप इन देशों को भेज चुके हैं। ऑर्डर भी लगातार मिल रहे हैं। इससे एक बार फिर जरदोजी कारोबार को पंख लग गए हैं। आने वाले समय मे जिले के सभी कारोबारियों को इसका लाभ मिलेगा और कारोबार भी बढ़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें