ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशअपर आयुक्त के निरीक्षण में तहसील और पालिका फेल

अपर आयुक्त के निरीक्षण में तहसील और पालिका फेल

अपर आयुक्त कानपुर मंडल राजाराम ने बुधवार को सदर तहसील कार्यालय और नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्हें कई स्तर पर खामियां मिलीं। बैंकों की आरसी में मिलान न होने पर वे दंग रह गए।...

अपर आयुक्त के निरीक्षण में तहसील और पालिका फेल
हिन्दुस्तान टीम,फर्रुखाबाद कन्नौजWed, 06 Feb 2019 10:57 PM
ऐप पर पढ़ें

अपर आयुक्त कानपुर मंडल राजाराम ने बुधवार को सदर तहसील कार्यालय और नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण में उन्हें कई स्तर पर खामियां मिलीं। बैंकों की आरसी में मिलान न होने पर वे दंग रह गए। न्यायालयों के अलावा सग्रह अनुभाग और अभिलेखागार में फाइलों का रख रखाव सही नहीं मिला। पालिका के लेखा कार्यालय और अधिष्ठान के रिकार्ड भी देखे गए। इसमें भी कोई भी अभिलेख सही नहंी मिला। दफ्तरों में पान मसाला की पीक से रंगी दीवारों को देखकर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई। अपर आयुक्त को तहसील मेंं शौचालय गंदा मिला। उन्होंने कर्मचारियों को हिदायत दी कि स्वच्छता को लेकर विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। आरसी को लेकर निर्देशित किया कि इसको जल्द ही सही करा लिया जाए। निर्वाचन कक्ष का निरीक्षण किया तो यहां पर उन्होंने बारीकी से पड़ताल की। नगर पालिका कार्यालय में आयुक्त को दीवारें पान मसाला की पीक से सनी मिलीं। अलमीरा और टेबल पर धूल जमी थी। लेखाकार मैनुअल रजिस्टर नहीं दिखा सके। उनकी ओर से जो रजिस्टर दिखाए गए वे भी ठीक नहीं थे। इस पर उन्होंने कहा कि किस तरीके से यहां पर काम कर रहे हो। अपर आयुक्त ने पत्रकारों को बताया कि दोनों कार्यालय में कई कमियां मिली हैं। इस पर कर्मियों से जवाब तलब किया जाएगा। वहीं पालिका गेट पर उन्हें अतिक्रमण दिखा। साथ ही कई जानवर भी यहां पर मंड़राते दिखे जिस पर उन्होंने ईओ को कड़े निर्देश दिए।

बेड़ा रास में बीमार मिले गौवंश

अपर आयुक्त ने नगर पालिका और तहसील के अधिकारियों से गौवंश के बारे में जानकारी मांगी। सभी ने कहा कि सब कुछ ठीक ठाक चल रहा है। बताया कि पालिका स्तर से अभी तक 58700 रुपए जुर्माना वसूला गया है। इस बीच आयुक्त ने कहा कि गौवंश कहां ठहराए गए हैं वह स्थान दिखाओ। पहले तो अधिकारी बचते रहे। जब आयुक्त ने बेड़ारास चलने की बात कही तो सभी के हाथ पांव फूल गए। बेड़ारास की जिम्मेदारी संभाले कर्मचारी ने इस बीच फोन कर दिया कि यहां पर अपर आयुक्त आने वाले हैं। मौके पर तुरंत ही एक बोरी दाना, एक झाल भूसा केा भिजवा दिया गया। जब वहां पर अपर आयुक्त पहुंचे तो वहां पर गायों की संख्या कम थी। एक गाय बीमार मिली। इस पर उन्होंने कहा कि तुरंत ही इसका इलाज कराओ।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें