ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश फैजाबादस्वतंत्रता और देश का स्वरूप तय करता है संविधान : डॉ.एमपी तिवारी

स्वतंत्रता और देश का स्वरूप तय करता है संविधान : डॉ.एमपी तिवारी

पांचवा अधिवक्ता राष्ट्रीय अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन अधिवक्ताओं को अंग वस्त्र पहनाकर...

स्वतंत्रता और देश का स्वरूप तय करता है संविधान : डॉ.एमपी तिवारी
हिन्दुस्तान टीम,फैजाबादTue, 28 Nov 2023 11:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पांचवा अधिवक्ता राष्ट्रीय अलंकरण समारोह का हुआ आयोजन

अधिवक्ताओं को अंग वस्त्र पहनाकर व माल्यार्पण कर किया गया सम्मानित

अयोध्या, संवाददाता। फैजाबाद बार एसोसिएशन अयोध्या के आचार्य नरेंद्र देव सभागार में मंगलवार को जागरूक अधिवक्ता मंच की ओर से संविधान दिवस के उपलक्ष में पंचम राष्ट्रीय अधिवक्ता अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में मुख्य अतिथि कुमायूं विश्वविद्यालय, नैनीताल के विधि विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रोफेसर डॉ. एम.पी. तिवारी ने संविधान की प्रस्तावना पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भारत का संविधान मानव की गरिमा उसकी स्वतंत्रता और देश का स्वरूप निर्धारित करता है।

समारोह के विशिष्ट अतिथि डॉ. शिव बहादुर तिवारी ने कहा की अधिवक्ता ही संविधान का निर्माता है और वही उसका संरक्षक भी है। सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. रोमेश गौतम मिश्रा ने भी संविधान दिवस पर प्रकाश डाला। इसके पहले समारोह मे जागरूक अधिवक्ता मंच की ओर से मुख्य अतिथि विशिष्ट अतिथि तथा अधिवक्ताओं को भी अंग वस्त्र पहनाकर माल्यार्पण कर सम्मानित किया जिसमें विधि रत्न- डॉ. रोमेश गौतम मिश्रा, अधिवक्ता सुप्रीम कोर्ट, विधि भूषण- बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष जनार्दन दुबे अधिवक्ता अयोध्या विधि गौरव, सईद खान अधिवक्ता फैजाबाद व विधि मणि वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश मिश्रा, विधि शक्ति पारसनाथ पांडेय फैजाबाद को विभूषित किया गया। इस मौके पर बार एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारी केशव राम वर्मा राजेश श्रीवास्तव दीपक तिवारी अशोक सिंह मुन्ना सिंह योगेश पांडे को भी अंग वस्त्र व माल्यार्पण कर सम्मान से नवाजा गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता फैजाबाद बार एसोसिएशन, अयोध्या के अध्यक्ष पारस नाथ पाण्डेय और संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता आशुतोष पांडेय ने किया है। समारोह के आयोजक जागरूक अधिवक्ता मंच के राष्ट्रीय संयोजक गिरीश तिवारी ने मंच के इतिहास और उसके कार्यक्रम तथा भविष्य की योजनाओं पर प्रकाश डालते हुए सभी का स्वागत किया। समारोह में एल्डर्स कमेटी के पूर्व अध्यक्ष श्रवण कुमार मिश्रा पूर्व अध्यक्ष अरविंद सिंह विजय बहादुर सिंह और अधिवक्ता कैलाश बिहारी ने बार और बेंच के बीच अच्छे संबंध जूनियर और सीनियर अधिवक्ताओं के बीच संवाद की आवश्यकता तथा न्याय सुनिश्चित करने के तरीकों पर प्रकाश डाला। समारोह में एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष शैलेश पांडेय, प्रदीप चौबे, राजेंद्र तिवारी, जगन्नाथ पांडेय, वीडी त्रिपाठी, गुरुदत्त पांडेय, पीयूष रंजन सहित अन्रू अधिवक्ता उपस्थित रहे।

--------------------------

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें