ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशलेंटर की शटरिंग लगाते समय मजदूर की गिरकर मौत

लेंटर की शटरिंग लगाते समय मजदूर की गिरकर मौत

फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के घूघलपुरा गांव में एक मकान का लेंटर डालने के लिए लगाई जा रही शटरिंग का हिस्सा टूटने से एक मजदूर की गिरकर मौत हो गई। इस हादसे में एक साथी मजदूर भी चुटहिल हो गया। हादसे...

लेंटर की शटरिंग लगाते समय मजदूर की गिरकर मौत
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाSat, 10 Oct 2020 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्रेंड्स कॉलोनी थाना क्षेत्र के घूघलपुरा गांव में एक मकान का लेंटर डालने के लिए लगाई जा रही शटरिंग का हिस्सा टूटने से एक मजदूर की गिरकर मौत हो गई। इस हादसे में एक साथी मजदूर भी चुटहिल हो गया। हादसे के बाद गृहस्वामी समेत साथी मजदूरों में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना देकर शव का पोस्टमार्टम कराया। घटना के बाद परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया।

मूल रुप से औरैया जनपद के फरीदनगर के रहने वाला रामलाल पुत्र बाबूराम (35) कोतवाली क्षेत्र के सती मोहल्ला में धर्मेंद्र पंडित जी के मकान में अपने भाई राजेन्द्र सिंह के साथ किराए पर रहता था। दोनों भाई दहाड़ी मजदूरी का काम करते थे। शनिवार की सुबह लाइनपार क्षेत्र के भरथना चौराहा के पास स्थित घूंघलपुर के रहने वाले शिवपाल सिंह अपने मकान का लेंटर पड़वाने के लिए शास्त्री चौराहा से कुछ मजदूरों को साथ ले गए थे। जिसमें रामलाल भी शामिल था। सुबह करीब सवा नौ बजे जब मजदूर मकान के बेसमेंट का लेंटर पड़ने के लिए शटरिंग लगाई जा रही थी। तभी मजदूर रामलाल व उसका साथी विकास व उमाकांत शटरिंग पर बैठकर खाना खाने लगे। इसी दौरान अचानक शटरिंग का हिस्सा टूट गया। इस हादसे में उमाकांत तो संभल गया लेकिन मजदूर रामलाल व विकास एक मंजिल ऊंचाई से बगल में खाली पड़े प्लाट में सर के बल जा गिरे। यह देख साथ में काम कर रहे मजदूरों में हड़कम्प मच गया।

आनन-फानन में सभी प्लाट पर पहुंचे और घायल अवस्था में पडे़ मजदूर रामलाल व विकास को लेकर आनन-फानन में जिला अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने मजदूर रामलाल को मृत घोषित कर दिया। जबकि विकास को मामूली चोट होने पर उसकी मरहमपट्टी की गई। हादसे की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गए और मृतक मजदूर के परिजनों को हादसे की सूचना दी गई। जिसके बाद रोते-बिलखते हुए मृतक की भाभी लक्ष्मी देवी व अन्य परिजन जिला अस्पताल पहुंचे। मृतक के पास से मिले 1900 रुपए जिला अस्पताल स्टॉफ ने परिजनों को सौंप दिए। जिसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। थाना प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार शुक्ला का कहना है कि मृतक अविवाहित था और मजदूरी करता था। परिजनों द्वारा थाने में कोई तहरीर नहीं दी गई है। मृतक की मौत का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। संभवता ऊंचाई से गिरने के कारण सर में अधिक चोट लगना मौत का कारण रहा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से स्थिति साफ हो जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें