DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › अधिकारियों के रवैया से खुश नहीं है ग्राम विकास अधिकारी
इटावा औरैया

अधिकारियों के रवैया से खुश नहीं है ग्राम विकास अधिकारी

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाPublished By: Newswrap
Tue, 06 Jul 2021 10:41 PM
अधिकारियों के रवैया से खुश नहीं है ग्राम विकास अधिकारी

इटावा। संवाददाता

ग्राम विकास अधिकारी संघ ने अधिकारियों के रवैए पर नाराजगी जताई है और ग्राम विकास अधिकारियों के उत्पीड़न का आरोप भी लगाया है। ग्राम विकास अधिकारी संघ की बैठक कंपनी का बाग में हुई जिसमें विभिन्न समस्याओं पर चर्चा की गई। यह भी निर्णय लिया गया कि उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

इस बैठक में कहा गया कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत रकम लाभार्थी के खाते में भेजी जाती है लेकिन इसके लिए कमी रहने पर जिम्मेदार ग्राम विकास अधिकारी को बनाया जाता है जो कि ठीक नहीं है। इसी तरह ग्राम विकास अधिकारियों को 10 से लेकर 40 किलोमीटर की दूरी तक के ग्राम पंचायतों के कार्यभार सौंपे गए हैं जिससे उन्हें काफी कठिनाई होती है। जबकि यदि एक ही न्याय पंचायत की ग्राम पंचायतों का कार्यभार सौंप दिया जाए तो यह समस्या दूर हो जाएगी। बैठक में यह भी कहा गया कि कई बार समस्याओं से अधिकारियों को अवगत कराया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब संगठन उत्पीड़न को बर्दाश्त नहीं करेगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि अगली बैठक 11 जुलाई को होगी जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी।

अधिकारियों ने चुनावी तैयारियों की स्थिति देखी

भरथना। ब्लॉक प्रमुख चुनाव की तैयारियों को लेकर ब्लॉक परिसर में उपजिलाधिकारी हेमसिंह, तहसीलदार हरिश्चंद्र, सीओ विजय सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ भ्रमण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

मंगलवार को ब्लॉक कार्यालय पहुचे प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों ने नामाँकन कक्ष,चहारदीवारी के आसपास बेरिकेटिंग आदि की व्यवस्था को देखा। उन्होंने नामाँकन से लेकर मतदान आदि पर चर्चा की।इस मौके पर खंड विकास अधिकारी राजेंश कुमार मिश्रा, कोतवाल बचन सिंह सिरोही मौजूद रहे।

संबंधित खबरें