ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशबच्चों को अनियंत्रित कार ने कुचला, एक की मौत

बच्चों को अनियंत्रित कार ने कुचला, एक की मौत

बच्चों को रौंदने के बाद ठेले में घुसी कार, आधा दर्जन लोग हुए घायल

बच्चों को अनियंत्रित कार ने कुचला, एक की मौत
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाWed, 11 Mar 2020 11:03 PM
ऐप पर पढ़ें

बच्चों को रौंदने के बाद ठेले में घुसी कार, आधा दर्जन लोग हुए घायल

फोटो-5,6,7

कैप्शन-बच्चे की मौत के बाद रोते बिलखते परिजन व गांव में तैनात पुलिस बल तथा थाने में खड़ी दुर्घटनाग्रस्त कार।

इकदिल। हिन्दुस्तान संवाद

थाना क्षेत्र के गांव रामपुर नावली में होली के जश्न मना रहे आधा दर्जन से अधिक बच्चों को शराब के नशे में डूबे एक तेज रफ्तार कार सवार रौंदते हुए चला गया। दुर्घटना के बाद कार गांव में लगे एक ठेले से जा टकराई। जिससे ठेला संचालक समेत आधा दर्जन बच्चे घायल हो गए। वहीं एक मासूम बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आनन-फानन में घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां कुछ लोगों की हालत गंभीर होने पर उन्हें सैफई व आगरा रिफर कर दिया गया। वहीं होली के त्यौहार पर हुए इस हादसे के बाद गांव में मातम पसरा गया। घटना के बाद मौके पर अधिकारियों के न पहुंचने से गांव वालों का आक्रोश फूट पड़ा जिसके बाद गांव में पुलिस बल तैनात किया गया।

मंगलवार की दोपहर कस्बा के गांव नगला अलाई पोस्ट रामपुर नावली में एक ही समाज के एक दर्जन से अधिक युवा, बच्चे व बडे़ एक दूसरे पर रंग-अबीर लगाकर होली का त्यौहार मना रहे थे। तभी शाम करीब तीन बजे गांव का ही रहने वाला कार सवार युवक सनी शराब के नशे में धुत होकर अपनी कार में सवार होकर तेज स्पीड़ से गुजर रहा था। तभी सड़क किनारे रखी ईंटों से कार टकरा जाने से वह अनियंत्रित हो गई और गांव में लगे एक फास्टफूट ठेले में जा घुसी। जिससे वहां खडे़ पंकज गोयल के पुत्र गुलशन उर्फ कन्हैया (4), दीपांशू गोयल (11), पलक पुत्री रतन (9), अनुज उर्फ साहिल पुत्र सुभाष चन्द्र, सौरभ पुत्र कालीचरण, अखिलेश पुत्र अहवरन (17), आदर्श पुत्र देशराज व ठेला संचालक वृद्ध परशुराम (70) कार की चपेट में आने से गंभीर रुप से घायल हो गया। वहीं कार सवार सनी बाबू (30) भी बुरी तरह घायल हो गया। दुर्घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया। बच्चों की चीख पुकार सुनकर होली के जश्न में डूबे लोग दौड़कर मौके पर पहुंचे और हादसे की सूचना थाना पुलिस व एम्बुलेंस को दी गई।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रभारी निरीक्षक समीर कुमार सिंह, एसआई गीतम सिंह, एसआई हरीश चंद्र उपाध्याय पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और आनन-फानन में घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया गया। जहां जिला अस्पताल पहुंचने पर चार वर्षीय बालक गुलशन को डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं दीपांशू, पलक व अखिलेश की हालत गंभीर होने पर उन्हें सैफई रिफर कर दिया गया। दीपांशु गोयल, बालिका पलक व अखिलेश की हालत ज्यादा सीरियस होने के कारण उन्हें सैैफई रिफर किया गया। जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं अखिलेश के दोनों पैर की हड्डी टूट गई हैं।

इनसेट

त्यौहार पर हुई यह घटना दर्दनाक है। पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई करते हुए जिस कार से दुर्घटना हुई थी उसको अपने कब्जे में ले लिया है। इसके साथ ही कार ड्राइवर को भी पकड़ लिया गया है। वह भी घायलावस्थाा में मिला है उसका इलाज भी कराया जा रहा है। यह भी पता चला है कि हादसे के समय कार ड्राइवर नशे की स्थिति में था।

-समीर सिंह, थानाी इकदिल।

इनसेट

हादसे के बाद गांव में तनातनी का माहौल

इकदिल। होली के त्यौहार पर बच्चे की एक्सीडेंट में मौत की खबर से पूरे गांव में मातम पसर गया। वहीं कार सवार भी इसी गांव का होने के चलते गांव में तनानती का माहौल बना रहा। घटना से गुस्साए लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। स्थिति को समझते हुए पुलिस अधिकारियों ने भारी तादात में पुलिस बल गांव में तैनात कर दिया और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं पंकज के पुत्र की मौत के बाद गांववासी त्यौहार छोड़कर पंकज कुमार के घर पर शोक व्यक्त करने एकत्रित होकर पहुंचे और दुखी परिवार को ढांढस बंधाया। वहीं बुधवार को पोस्टमार्टम के बाद बच्चे का शव गांव पहुंचने पर परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया। दोपहर बाद शव का अंतिम संस्कार किया गया।

इनसेट

अधिकारियों के न पहुंचने पर आक्रोश

इकदिल। थाना क्षेत्र के गांव रामपुर नावली में त्यौहार के दिन हुए हादसे में एक बच्चे की जान चली जाने और आधा दर्जन बच्चों के घायल हो जाने से गांव में त्यौहार पर भी खुशी नहीं चिंता का माहौल था। ऐसे माहौल में भी पुलिस व प्रशासन का कोई भी अधिकारी गांव में नहीं पहुंचा। इसके चलते गांव के लोगों में स्वभाविक रुप से अधिकारियों के प्रति आक्रोश था। गांव वालों को लग रहा था कि त्यौहार के दिन हुए हादसे के बाद कोई अधिकारी आएगा और उन्हें ढांढस बंधाएगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। किसी भी अधिकारी ने गांव जाने की जरुरत नहीं समझी। इसके चलते लोगों में अधिकारियों के प्रति खासा आक्रोश दिखाई दिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें