ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेशट्रेनी आईएएस ने देखे अस्पतालों में काम-काज के तरीके

ट्रेनी आईएएस ने देखे अस्पतालों में काम-काज के तरीके

ट्रेनी आईएएस कविता मीना ने सोमवार को जिले के अस्पतालों में जाकर काम-काज के तरीकों को बारीकी से समझा। वह एक साल से जिले में तैनात हैं और कई विभागों का कार्यभार भी संभाल चुकी हैं। डीएम सेल्वा कुमारी जे...

ट्रेनी आईएएस ने देखे अस्पतालों में काम-काज के तरीके
हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाMon, 19 Feb 2018 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेनी आईएएस कविता मीना ने सोमवार को जिले के अस्पतालों में जाकर काम-काज के तरीकों को बारीकी से समझा। वह एक साल से जिले में तैनात हैं और कई विभागों का कार्यभार भी संभाल चुकी हैं। डीएम सेल्वा कुमारी जे के निर्देश पर वह जिला क्षय रोग चिकित्सालय व डा.भीमराव अम्बेडकर संयुक्त जिला चिकित्सालय पहुंची और उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से विभाग में होने वाले सभी कार्यों के साथ शासन से जो योजनाएं चलाई जा रही हैं। उन सभी कार्यों को विस्तार से जाना।

कविता मीना सोमवार को उपमुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.वीरेन्द्र सिंह के साथ सबसे पहले जिला क्षय रोग चिकित्सालय पहुंची। यहां पर उन्होंने जिला क्षय रोग अधिकारी डा.हरनाम सिंह से टीबी की रोकथाम के संबंध में विस्तार से जानकारी हासिल की। बाद में वह वार्डों में पहुंची और भर्ती मरीजों से अस्पताल से मिलने वाली दवाओं व अन्य सुविधाओं के संबंध में पूछताछ की। इसके बाद वह जिला पुरुष अस्पताल पहुंची। यहां पर उन्होंने सभी वार्डों के साथ ऑपरेशन थिएटर, पोषण पुर्नवास केन्द्र, डिजिटल एक्सरे, ब्लड बैंक, पैथोलॉजी, सीएमएसडी, स्टोर की व्यवस्थाएं देखी। काफी देर तक उन्होंने सीएमएस डॉ.एके पालीवाल व हॉस्पिटल मैनेजर डॉ.निखिलेश कुमार के साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं के संबंध में विचार विमर्श किया। पुरुष अस्पताल के बाद वह महिला अस्पताल भी पहुंची। यहां पर भी उन्होंने वार्डों में भर्ती गर्भवती महिलाओं का हालचाल जाना और सीएमएस डा.अशोक कुमार जाटव से जननी सुरक्षा योजना, टीकाकरण व अन्य योजनाओं के संबंध में बारीकी से पूछताछ की। उन्होंने एसएनसीयू में जाकर भी मशीनों आदि को देखा। लगभग पांच घंटे तक उन्होंने जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं को काफी नजदीकी से देखा और उन्हें समझा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें