Tuesday, January 18, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेशपशु व्यापारी के अपहरण में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

पशु व्यापारी के अपहरण में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

हिन्दुस्तान टीम,इटावा औरैयाNewswrap
Sun, 05 Dec 2021 11:25 PM
पशु व्यापारी के अपहरण में शामिल तीन बदमाश गिरफ्तार

इटावा। संवाददाता

शहर के विकास कालोनी के रहने वाले एक पशु व्यापारी के बीते दिनों हुए अपहरण के मामले में बांछित चल रहे तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया। इकदिल पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम का दावा है कि तीनों बदमाशों को मुठभेड़ कर पकड़ा गया है। इनके कब्जे से तमंचा-कारतूस व चाकू समेत एक बाइक भी बरामद हुई है। बता दें कि पकड़े गए अपहरणकर्ताओं का मुख्य साथी को पुलिस ने पशु व्यापारी को अपह्र्तमुक्त कराने के दौरान ही गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था।

विकास कालोनी इकदिल के रहने वाले पशु व्यापारी हरेन्द्र सिंह यादव व उनके एक अन्य रिश्तेदार का 16 नवम्बर को भैंस खरीदवाने ले जाने के बहाने अपहरण कर लिया गया था। बाद में साथ गए व्यक्ति द्वारा 15 लाख रुपए की फिरौती की भी मांग की गई थी। इस मामले में अपहृत व्यापारी हरेन्द्र सिंह के पुत्र अनुराग ने एसएसपी से मिलकर पिता के अपहरण का मामला दर्ज कराया था। जिसके बाद व्यापारी पुत्र की मदद से पुलिस व क्राइम ब्रांच टीम ने 72 घंटे बाद ही अपहरण किए गए व्यापारी हरेन्द्र सिंह को मध्य प्रदेश के बीहड़ से अपहृत कराते हुए अपहरण में शामिल मुख्य साजिशकर्ता व्यापारी के साथी गोविंद राजपूत निवासी उदी को भाी गिरफ्तार किया था। जबकि अपहरर्णकर्ता अन्य बदमाश मौके से भाग निकले थे। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए गोविंद राजपूत ने हरेन्द्र के अपहरण की साजिश रचने भी कबूल की थी। पुलिस तब से अपहरणकर्ताओं की गिरफ्तारी के लिए जुटी हुई थी।

एसएसपी जय प्रकाश सिंह ने बताया कि क्राइम ब्रांच व इकदिल पुलिस ने पशु व्यापारी हरेन्द्र के अपहरर्ण में बांछित चल रहे तीन अभियुक्तों को शनिवार रात लखना-लवेदी रोड पर ईश्वरीपुरा गांव के पास एक सूचना पर घेराबंदी करके दबोच लिया। पकड़े गए बदमाशों में मैनपुरी बेवर के काजी टोला के जितेन्द्र पाल उर्फ लम्बू व यादव नगर के प्रदीप शर्मा तथा चंद्रवीर उर्फ लल्ला राजावत निवासी जायघा थाना नारमपुरा जालौन शामिल रहे। इनके कब्जे से एक तमंचा, चार जिंदा कारतूस व एक खोखा, एक चाकू तथा मोटर साइकिल भी बरामद की।

उन्होंने बताया कि इस दौरान बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग की जिसमें टीम बाल-बाल सुरक्षित बच गई। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए बदमाशों ने कबूल किया कि उन लोगों ने फिरौती के लिए पशु व्यापारी हरेन्द्र का अपहरण किया था। पुलिस ने इनके विरुद्ध अपहरण, पुलिस मुठभेड़, डकैती प्रभारी अधिनियम व आम्र्स एक्ट समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा।

टीम में ये पुलिसकर्मी रहे शामिल

इटावा। पशु व्यापारी के अपहरणकर्ता बदमाशों को गिरफ्तार करने वाली दोनों टीमों को एसएसपी जयप्रकाश सिंह ने सम्मानित किया। जिसमें प्रथम टीम में इकदिल थाना प्रभारी निरीक्षक रमेश सिंह व दूसरी टीम में एसओजी प्रभारी समित चौधरी व उनकी पूरी टीम शामिल रही।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें